राष्ट्रपति चुनाव :  आज साबरमती आश्रम से प्रचार शुरू करेगी मीरा कुमार
राष्ट्रपति चुनाव : आज साबरमती आश्रम से प्रचार शुरू करेगी मीरा कुमार
Share:

नई दिल्ली : विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार आज अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से अपने प्रचार अभियान का आगाज करेंगी. मीरा कुमार ने कल सोनिआ गांधी, शरद पवार सहित कई बड़े विपक्षी नेताओ की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया था. वही एनडीए उमीदवार रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री चुनाव में अपने लिए वोट मांगने चंडीगढ़ पहुंच चुके है.

गौरतलब है कि मीरा कुमार ने कल अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, शरद पंवार सहित विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूद थे.हालांकि लालू प्रसाद यादव नहीं पहुंचे थे. वही एनडीए के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद ने भी कल अपना चौथा और आखिरी नामांकन दाखिल किया था. मीरा कुमार ने नामांकन दाखिल करने से पहले महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी थी.

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद ने संसद भवन में 23 जून को नामांकन पत्र दाखिल किया था.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्षता अमित शाह, मुरली मनोहर जोशी और सुषमा स्वराज कोविंद के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान मौजूद थे. गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में इस बार भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन की ओर से दलित नेता के तौर पर रामनाथ कोविंद को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि कांग्रेस नेतृत्व वाले विपक्ष की ओर से मीरा कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है जो कि स्वयं दलित हैं. दोनों को ही प्रशासनिक सेवा का अनुभव है साथ ही कोविंद पूर्व राज्यपाल हैं तो मीरा कुमार लोकसभा की पूर्व स्पीकर हैं.

लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने गठबंधन पर दिया यह बयान

महागठबंधन पर नितीश ने कहा- जनता से किया कमिटमेंट पूरा करेंगे

सोनिया गांधी ने कहा विचारधारा की लड़ाई है राष्ट्रपति चुनाव

मीरा कुमार ने दाखिल किया नामांकन, लालू प्रसाद दिखे गायब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -