जबलपुर में खुलेगा डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र
जबलपुर में खुलेगा डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र
Share:

भोपाल. विदेश मंत्रालय ने जबलपुर और ग्वालियर डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने के लिए तारीख तय कर दी है. इस सम्बन्ध में जबलपुर में 30 एवं ग्वालियर में 31 मार्च से पासपोर्ट के लिए 10 लोगों को अपाइंटमेंट जारी किए जाएंगे. बता दे कि जबलपुर में 1 और ग्वालियर में 2 अप्रैल से कार्यालय में पासपोर्ट के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे.

एरिया पासपोर्ट अधिकारी मनोज कुमार राय के अनुसार प्रत्येक दिन सिर्फ 40 अपॉइटमेंट जारी किए जाएगे, यह नियम 3 अप्रैल के बाद से दोनों शहरो में लागु किए जाएगे. इस सम्बन्ध में आगे पासपोर्ट बनवाने वालों की संख्या को देखते हुए अपाइंटमेंट घटाया अथवा बढ़ाया जा सकेगा. पोस्ट आफिस पासपोर्ट सेंटर जबलपुर की सेवाओं का लाभ जबलपुर, कटनी, दमोह, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला,डिंडोरी और उमरिया जिले के लोगो को दी जा सकेगी.

ग्वालियर में दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर एवं टीकमगढ़ जिले के पासपोर्ट आवेदकों सुविधा मिलेगी. बता दे कि विदेश मंत्रालय ने विदिशा, सतना,जबलपुर व ग्वालियर के डाकघर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र प्रारंभ करने की मंजूरी दी है. इंदौर, विदिशा व सतना में कार्यालय का शुभारंभ पहले ही हो चुका है.

ये भी पढ़े 

प्रक्रिया पूरी होने पर एक सप्ताह में मिलेगा पासपोर्ट

अमेरिका में दो भारतीयों पर एच -1 बी वीज़ा धोखाधड़ी का आरोप

साल के अंत में ट्रम्प से होगी PM मोदी की मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -