फैसला आॅन द स्पाॅट, कश्मीर-पाकिस्तान पर PM मोदी लेंगे बैठक
फैसला आॅन द स्पाॅट, कश्मीर-पाकिस्तान पर PM मोदी लेंगे बैठक
Share:

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच उपजे विवाद के बाद और भारत के उरी में आतंकियों के शहीद हो जाने के बाद से ही केद्र सरकार सक्रिय है। यहां पर केंद्र सरकार पाकिस्तान को घेरने की तैयारी में है। मगर इसी के साथ केंद्र सरकार कश्मीर को लेकर भी बैठक कर रही है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान व कश्मीर को लेकर महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट बैठक के पहले कैबिनेट कमेटी आॅन सिक्यूरिटी की बैठक ली है।

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भारत के सीमावर्ती क्षेत्र की सुरक्षा और कश्मीर के हालात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देंगे। इस बैठक में एलओसी की स्थिति पर चर्चा होगी। रक्षामंत्रालय भी इस बैठक में रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। इतना ही नहीं पाकिस्तान से सटी सीमा पर सुरक्षा प्रबंध को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चर्चा करेंगे। इस बैठक के ही साथ पाकिस्तान पर लिए जाने वाले एक्शन्स को लेकर चर्चा होगी। मंत्रिमंडल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भारत लौटने का इंतजार कर रहा है। सुषमा स्वराज के लौटने के बाद उनसे भी पाकिस्तान व कश्मीर मसले पर चर्चा होगी।

गौरतलब है कि भारत का रूख पाकिस्तान को लेकर कड़ा है। इतना ही नहीं भारत ने सार्क सम्मेलन में भाग नहीं लेने का निर्णय भी लिया है। यह सम्मेलन पाकिस्तान में होगा जो कि नवंबर में है। गौरतलब है कि भारत ने आतंकवाद का समर्थन करने वाले पाकिस्तान का यूएन में विरोध किया है साथ ही उसके मित्र राष्ट्रों भूटान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल ने भी पाकिस्तान से प्रश्न किए हैं। माना जा रहा है कि भारत सिंधु नदी जल संधि को लेकर कोई कड़ा निर्णय ले सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -