जब PM मोदी ने अमेरिका में कहा, अटक से कटक तक हो रहा है विकास!
जब PM मोदी ने अमेरिका में कहा, अटक से कटक तक हो रहा है विकास!
Share:

वाशिंगटन। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की यात्रा के तहत अमेरिका पहुंचे थे। यहां उन्होंने भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भूल हो गई और उन्होंने पाकिस्तान के अटक को भारत का भाग बता दिया। जब लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंह से पाकिस्तान के क्षेत्र वाले पंजाब प्रांत के अटक का नाम सुना तो कुछ लोग हैरान हो गए। पीएम मोदी ने कहा कि भारत कश्मीर से कन्याकुमारी और अटक से कटक तक विकास कर रहा है।

जब लोगों ने अटक शब्द सुना तो पीएम मोदी का उद्बोधन कुछ लोगों को खटक गया। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रभावशाली भाषण से श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। गौरतलब है कि भारत के विभाजन के पहले और पाकिस्तान के निर्माण से पहले भारत अखंड रूप से खैबर से कन्याकुमारी तक कहा जाता था और अटक से कटक तक के भूभाग का उल्लेख हुआ करता था।

अमेरिका में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट हुई ऐसे में दोनों ही नेताओं ने आतंकवाद का विरोध किया और कहा कि पाकिस्तान की जमीन का उपयोग अन्य देश पर होने वाले आतंकी हमले के लिए न हो।

दोनों ही देशों ने मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान से हमला करने वालों को सामने लाने और इस मामले में कार्रवाई करने के लिए कहा। दोनों ही देशों ने आतंकवाद से लड़ने और आतंकियों की शरणस्थली को नष्ट करने की दिशा में होने वाले प्रयास मजबूत करने का संकल्प लिया।

ट्रंप की बेटी ने स्वीकार किया PM मोदी का भारत आने का न्योता

अगले साल से बदल जाएगा देश का वित्तीय वर्ष, नवंबर में पेश होगा आम बजट!

PM मोदी का व्हाइट हाऊस में जोरदार स्वागत, मोदी ने दिए शानदार तोहफे

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -