लिंगराज मंदिर में किए प्रधानमंत्री मोदी ने दर्शन, किया स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों का सम्मान
लिंगराज मंदिर में किए प्रधानमंत्री मोदी ने दर्शन, किया स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों का सम्मान
Share:

भुवनेश्वर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के भुवनेश्वर स्थित लिंगराज मंदिर पहुंचे। उन्होंने मंदिर में पुरोहितों के सान्निध्य में पूजन अर्चन किया। लिंगराज मंदिर जाने से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के राजभवन गए। उन्होंने राजभवन में स्वाधीनता संग्राम सेनानियों के परिजन का सम्मान किया। समारोह में स्वाधीनता की लड़ाई के दौरान ओडिशा विद्रोह से जुडे़ सेनानियों के परिजन का सम्मान किया गया। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए पहुंचे हैं।

यहां पर भाजपा दो दिवसीय बैठक आयोजित कर रही है। समारोह में स्वाधीनता की लड़ाई के दौरान ओडिशा विद्रोह से संबंधित परिजन का सम्मान कर प्रधानंत्री प्रसन्न नज़र आए। वे लिंगराज मंदिर में सुकून का अनुभव कर रहे थे। यहां उन्होंने भगवान का काफी देर तक ध्यान किया। मिली जानकारी के अनुसार ओडिशा के खोर्दा जिले में ब्रिटिश लोगों के विरूद्ध प्रथम सशस्त्र विद्रोह हुआ था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वाधीनता संग्राम सेनानियों के परिजन से भेंट कर और उनका सम्मान करने के दौरान कहा कि ब्रिटिश राज के विरूद्ध लड़ाई करने का बीड़ा जनजाति के लोगों ने उठाया था। उनका बलिदान अप्रतिम है। भारत सरकार ने योजना तैयार की है कि देश 50 प्रमुख स्थानों पर जनजातीय लोगों ने आजादी के आंदोलन में योगदान दिया है उसको वर्चुअल म्यूजियम के माध्यम से पुनर्जीवित किया जाए। उन्होंने कहा कि स्वाधीनता संग्राम को कुछ वर्ष में सीमित कर दिया गया यह एक दुर्भाग्य था।

PM मोदी जी का दिल लूट लिया इस फ़िल्मी पोस्टर ने, खूब हँसे, आप भी देखे इस पोस्टर को

युवक ने की अनूठी पहल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बन गए फाॅलोअर

लोकसभा स्‍पीकर की पुस्‍तक 'मातोश्री' पीएम के हाथों हुई लोकार्पित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -