सर्जिकल स्ट्राईक के बाद PM मोदी करेंगे पूर्व सैनिकों का सम्मान
Share:

भोपाल : भारतीय सेना द्वारा एलओसी के पास सर्जिकल स्ट्राईक का सफल आॅपरेशन करने के बाद शायद यह पहला मौका है जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व सैनिकों का सम्मान करेंगे। दरअसल वे भोपाल में निर्मित शौर्य स्मारक का लोकार्पण भी करेंगे। जी हां, भले ही कितनी ही राजनीतिक बातें कही जाऐं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सेनिकों के प्रति लगाव कम नहीं होता है। अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री सेनिकों के बीच होते हैं तो सियाचीन में शहीद होने वाले सेनिक हनुमनथप्पा जैसे वीर सेनिकों की शहादत को भी वे नमन करना नहीं भूल सकते हैं।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल में रूकने का कार्यक्रम करीब ढाई घंटे का होगा। वे शाम करीब 4 बजे ओल्ड एयरपोर्ट पहुंचकर शाम 4.40 बजे सड़क मार्ग से लाल परेड ग्राउंड पर पहुंचेंगे। इस दौरान वे पूर्व सेनिक सम्मेलन के कार्यक्रम में 1 घंटे तक मौजूद रहेंगे। लाल परेड ग्राउंड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 5.40 बजे तक रहेंगे।

इसके बाद वे जैन मंदिर पहुंचेंगे। जैन ंदिर मंदिर पहुंचने के बाद यहां पर वे दर्शन करेंगे और फिर शौर्य स्मारक के लिए रवाना होंगे। शाम 6 बजे वे शौर्य स्मारक का शुभारंभ करेंगे। यहां पर लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे शौर्य स्मारक का अवलोकन करेंगे और इसके बाद वे शाम 7 बजे ओल्ड एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा का जायजा एसपीजी कमांडोज़ द्वारा कार्यक्रम के पहले लिया जाएगा।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा एसपीजी दस्ते के जिम्मे होती है लेकिन स्थानीय पुलिस और राज्य का बल और अन्य सुरक्षा दस्ते भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगे होंगे। एसे में करीब 5000 जवानों को तैनात किया जाएगा। ड्रोन कैमरे से भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा की निगरानी रखी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को वायु सेना के हेलिकाॅप्टर्स द्वारा भी कवर किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -