पीएम मोदी ने 25 बच्चों को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से नवाजा
पीएम मोदी ने 25 बच्चों को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से नवाजा
Share:

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्ष 2016 में अपने साहसी कार्यो के लिए पहचान बनाने वाले बच्चो को सम्मानित किया. जिसमे वर्ष 2016 के राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार पाने वाले 25 बच्चों को सम्मनित करने के साथ संबोधित किया. इन 25 बच्चों में 13 लड़के और 12 लड़कियां शामिल हैं. सम्मानित होने वाले बच्चो में केरल से 4, दिल्ली से 3, वेस्ट बंगाल और छत्तीसगढ़ के दो-दो बच्चे व उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, असम, हिमाचल प्रदेश, नगालैंड, उत्तराखंड, राजस्थान, ओडिशा, कर्नाटक से 1-1 बच्चे शामिल हैं. वही 4 बच्चों को मरणोपरांत राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से नवाजा गया है. जिसमे मिजोरम से 2, अरुणाचल और जम्मू से 1-1 बच्चे शामिल है.

वर्ष 2016 के राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार पाने वाले बच्चे 26 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस की परेड में भी उपस्थित रहेगे. इन्हें यह पुरुस्कार इनके साहसिक कार्य के लिए लिए दिया गया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मोके पर साहसिक बच्चो को संबोधित करते हुए उनके साहसिक कार्यो की प्रशंसा करते हुए उनके द्वारा किये गए कार्यो की सरहाना की. यह सम्मान पाने वालो में मिजोरम की 13 साल की बहादुर बेटी रोलापुई  भी शामिल है, जिसने पिकनिक के दौरान अपनी तीन सहेलियों को डूबते देखकर जान की परवाह किए बगैर नदी में छलांग लगा दी. उसने तीनो को बचा लिया किन्तु खुद को नही बचा पाई.

इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश की 8 वर्षीय तार पीजू ने अपनी जान देकर दो सहेलियों को डूबने से बचाया था. जिसे इस सम्मान से नवाजा गया है. 

बाला साहेब ठाकरे के सीने से नहीं, नाम से ही डरते थे देश के दुश्मन

कुमार विश्वास का पीएम मोदी पर हमला

नोटबंदी का असर: शिल्पा-राज की कंपनी होगी बंद!

PM ने किया नेताजी को याद

मोदी जी' का ट्रेलर OUT

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -