वेलेंटाइन डे पर फिलीपींस की युवती ने भारत आकर रचाई शादी
वेलेंटाइन डे पर फिलीपींस की युवती ने भारत आकर रचाई शादी
Share:

मछलीशहर: हमने आज तक प्यार करने वालो के अजीब अजीब किस्से सुने है, किन्तु हाल में वेलन्टाइन डे पर सात समुन्दर पार फिलीपींस से आकर विदेशी युवती ने उत्तर प्रदेश जौनपुर के तहसील क्षेत्र के दीनापुर गांव निवासी युवक से शादी कर अपना बना लिया है. वही वेलन्टाइन डे पर हुई इस अनोखी शादी को देखने तहसील में भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

बताया जाता है कि तहसील क्षेत्र के दीनापुर गांव निवासी 28 वर्षीय पंकज कुमार गुप्ता पुत्र राम सागर गुप्ता आगरा में होटल एंड रेस्टोरेंट मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी कर किंगडम ऑफ बहरीन में नौकरी करते थे. उसी संस्थान में ऑफिस कोआर्डिनेटर के पद पर 27 वर्षीय फिलीपींस की किजी जोन पुत्री डुलनान भी कार्यरत थी. दोनों को करीब डेढ़ वर्ष पूर्व दोनों में प्यार हो गया था. साथ साथ जीने मरने की कसमें  खाई. लेकिन जहां हिन्दूधर्म को मानने वाले लड़के के परिजन क्रिश्चियन धर्म को मानने वाली विदेशी बहू को पहले तो अपनाने के लिए तैयार नहीं हुए, किन्तु दोनों शादी के लिए अड़े रहे तो दोनों के परिजन तैयार हो गये.

विदेशी बाला ने यहां आकर हिन्दूधर्म अपना कर वैदिक रीति से शादी करने के बाद तहसील में नोटरी पंजीकरण करवाया. लड़के के पिता मुम्बई में हाऊस कीपर हैं, मां गृहणी हैं. वहीं लड़की के पिता फिलीपींस में विलेज चेयरमैन हैं तो मां शिक्षिका है.

युवती ने बताया कि भारतदेश की सभ्यता व संस्कृति से आकर्षित होकर मैंने शादी करने का निर्णय लिया. गांव में एडजस्ट करने में भाषा की दिक्कत तो आ रही है लेकिन पति के सहयोग व सामने वाले का हावभाव देखकर जुबान की बात समझ में आ जाती है. जल्द ही हिंदी सीख लूंगी. भारत देश विश्व के सभी देशों से अलग है. मैं पूरा जीवन यहीं बिताना चाहती हूँ.  वेलन्टाइन डे के दिन हुई यह अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. 

वैलेंटाइन तो मना लिया, अब करे आफ्टर वैलेंटाइन वीक की तैयारी

लोलो दोबारा बंधेगी शादी के बंधन में

ऋषि व नीतू ने रणबीर का शादी वाला Offer ठुकराया....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -