कुलभूषण को जल्द फांसी देने के लिए पाक सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
कुलभूषण को जल्द फांसी देने के लिए पाक सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में कथित जासूसी के जुर्म में मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को जल्द फांसी दिए जाने की मांग वाली एक याचिका पाक सुप्रीम कोर्ट में दायर किये जाने का मामला सामने आया है.   इसमें याचिकाकर्ता का तर्क है कि अगर जाधव अपनी सजा-ए-मौत को बदलने में असफल रहता है, तो उसकी सजा की तामील जल्द होनी चाहिए.

गौरतलब है कि विपक्ष के नेता और पूर्व सीनेट अध्यक्ष फारूक नाइक की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वकील मुजमिल अली ने यह याचिका दाखिल की है. इस याचिका में संघीय सरकार को यह करने निर्देश देने की मांग की गई है कि अगर जाधव की ओर से कोई अपील लंबित है तो उस पर देश के कानून के अनुसार जल्द कोई निर्णय लिया जाए. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि याचिकाकर्ता ने कोर्ट से यह भी अपील की है कि अगर जाधव अपनी सजा को पलटवाने में नाकाम रहता है तो उसकी सजा की तामील जल्द की जानी चाहिए. उसने अदालत से यह भी घोषणा करने की अपील की है कि जाधव मामले पर कार्रवाई कानून से हिसाब से की गई है और पूरी प्रक्रिया का पालन किया गया है.

स्मरण रहे कि पाकिस्तान ने जाधव को 3 मार्च के दिन बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था. पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने जासूसी के जुर्म में उसे मौत की सजा सुनाई है. हालांकि अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) ने अपने अंतरिम आदेश में जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगा दी गई है

यह भी देखें

कुलभूषण मामले में बड़ा खुलासा, ISI अधिकारी ने कहा- पाकिस्तान से गिरफ्तार नहीं किया गया जाधव

कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला नहीं मानेगा पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -