पेटीएम बैंक हुआ शुरू, 25 हजार जमा करने पर 250 रुपये का कैशबैक ऑफर
पेटीएम बैंक हुआ शुरू, 25 हजार जमा करने पर 250 रुपये का कैशबैक ऑफर
Share:

नई दिल्ली : जैसा कि पहले बताया था, तय समय से आज पेटीएम ने पेमेंट बैंक की शुरुआत कर दी. सन्देश के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को इसकी जानकारी दी जा रही है. पेटीएम वॉलेट को पेमेंट बैंक में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

इस बारे में कंपनी ने बताया कि पहले वर्ष में 31 ब्रांच और 3,000 कस्टमर प्वॉइंट बनाए जाएंगे. वहीं पहले एक करोड़ पेटीएम पेमेंट बैंक खाता धारकों को को 25 हजार रुपये जमा करने पर उन्हें 250 रुपये का इंस्टैंट कैशबैक दिया जाएगा. पेटीएम ने कहा है कि पेटीएम अकाउंट जीरो बैलेंस वाला होगा और सभी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए एक्स्ट्रा पैसे नहीं लिए जाएंगे.पेटीएम अब अपने वॉलेट बिजनेस को नए पेटीएम बैंक में ट्रांसफर करेगा.रिजर्व बैंक ने पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा को पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड का लाइसेंस दिया है. पेटीएम बैंक Rupay डेबिट कार्ड भी देगा. इसके लिए 100 रुपये सालाना शुल्क देय होगा.

आपको जानकरी दे दें कि पेटीएम द्वारा दिए गए एटीएम कार्ड को RuPay सपोर्ट करने वाले एटीएम में यूज किया जा सकेगा. पांच ट्रांजैक्शन फ्री हैं, लेकिन नॉन मेट्रो शहरों के लिए. मेट्रो शहरों में सिर्फ 3 फ्री ट्रांजैक्शन हैं. सीमा खत्म होने पर राशि निकालने पर 20 रुपये लगेंगे और बैलेंस जानने के लिए 5 रुपये देने होंगे. अकाउंट ट्रांजैक्शन की लिमिट 1 लाख रुपये तक होगी. इसमें कोई न्यूनतम बैलेंस का नियम नहीं है और RTGS और NEFT के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा.

यह भी देखें

अब सभी बैंकों की रेटिंग कराने की तैयारी में रिजर्व बैंक

विश्व बैंक की नजर में पाकिस्तान के हालात बेहद खतरनाक

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -