दीया, बाती और धूप बत्ती भी बनायेंगे बाबा रामदेव
दीया, बाती और धूप बत्ती भी बनायेंगे बाबा रामदेव
Share:

घरेलू उपयोगी सामग्री के साथ ही आयुर्वेद दवाईयों के माध्यम से भारत के बाजारों में अपनी पैठ बनाने वाले बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि अब दीया, बाती, हवन सामग्री के साथ ही पूजन-पाठ में उपयोगी सामग्री का भी निर्माण करेगी। पतंजलि सूत्रों के अनुसार कंपनी ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है तथा दीपावली तक बाजारों में यह सामग्री उतार दी जायेगी।

बाबा रामदेव को योग गुरू माना जाता है। उनकी पतंजलि कंपनी ने अभी तक आयुर्वेद की दवाईयों के अलावा घरेलू उपयोगी सामग्री का भी निर्माण कर बाजारों में स्वदेशी उत्पाद के रूप में खासी लोकप्रियता प्राप्त कर ली है। अब बाबा की कंपनी ने पूजा पाठ में उपयोगी सामग्री को भी निर्मित करने का निश्चय किया है। इसके चलते पूजा की थाली से लेकर दीपक और दीपक से लेकर रूई की बाती तक कंपनी बनायेगी। 

आपको बता दे कि पतंजलि द्वारा अगरबत्ती जैसे प्रोडक्ट पहले से ही मार्केट में उतार दिये गये है। पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारवाला ने बताया कि ये सभी उत्पादन भी स्वदेशी तरीके से ही होंगे, अर्थात इनमें किसी तरह का केमिकल नहीं मिलाया जायेगा। रही बात शुद्धता की तो, इसकी गारंटी कंपनी पहले देगी। इसके अलावा पूजा-पाठ की उपयोगी सामग्री निर्माण से पांच करोड लोगों को रोजगार देने का भी दावा बाबा की कंपनी द्वारा किया जा रहा है।

पतंजलि की पूजा-पाठ के बाजार में प्रवेश की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -