संसद में गूंजेगा माॅब लिचिंग का मुद्दा, सरकार को घेरेगा विपक्ष
संसद में गूंजेगा माॅब लिचिंग का मुद्दा, सरकार को घेरेगा विपक्ष
Share:

नई दिल्ली। एनडीए सरकार को संसद में मानसून सत्र के दौरान विपक्षी दलों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस को माॅब लिचिंग का मुद्दा मिल गया है। यह बात सामने आई है कि वह इस मुद्दे को आगामी कार्रवाई में उठाएगी। दूसरी ओर कांग्रेस द्वारा हालिया रीलिज़ फिल्म इंदु सरकार को लेकर और गौ रक्षा के नाम पर कथित हिंसा किए जाने को लेकर सरकार के सामने विरोध जताया जा रहा है। गौरतलब है कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा डोजियार पेश करने से राजनीति गर्मा गई थी।

विपक्षियों द्वारा प्रस्तुत 40 पन्नों के डोजियार को लेकर भाजपा ने कहा था कि इसमें अलगाववादियों को उल्लेख नहीं था। भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता संबित पात्रा का इस मसले पर कहना था कि जो डोजियार कांग्रेस ने पेश किया उसमें कई बातें शामिल नहीं थी। कांग्रेस और अन्य विपक्षी केवल संसद ठप रखना चाहते हैं।

उनका उद्देश्य है कि काम न हो पाए। अयूब पंडित के मसले पर कांग्रेस  की ओर से डोजियार में कोई उल्लेख न होने पर भी संबित पात्रा ने सवाल किए हैं। संसद में चल रही कार्रवाई को लेकर कांग्रेस के प्रमुख नेता मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा कहा गया है कि वे माॅब लिंचिंग पर बहस करना चाहते हैं। गौरतलब है कि विपक्षी संसद सदस्यों ने सरकार का विरोध करते हुए लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की ओर कागज उछाले थे हालांकि सुमित्रा महाजन ने सदन में बोलना जारी रखा था मगर इस घटना को लेकर स्पीकर ने गौरव गोगोई, के सुरेश,अधीर रंजन,रंजीत रंजन और सुष्मिता देव को 5 दिनों के लिए निलंबित कर दिया।

दूसरी ओर इंदु सरकार को प्रतिबंधित किए जाने के मसले पर संबित पात्रा ने कहा कि सरकार किसी फिल्म को प्रतिबंधित नहीं कर रही है बल्कि कांग्रेस इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस गौरक्षकों को मसला बनाकर पेश करना चाहती है उसने कई बार इस मामले में बयानबाजी की है। संबित पात्रा का कहना था कि कांग्रेस समेत विपक्ष को संसद की कार्रवाई चलने देना चाहिए।

अनुराग ठाकुर के लोकसभा में वीडियो बनाने पर मचा बवाल, स्पीकर ने दी वार्निंग

PM मोदी ने सांसदों को दिया अल्टीमेटम, बोले- संसद में अनुपस्थिति बर्दाश्त नहीं करूंगा

मोसुल मुद्दे पर बोली सुषमा- भारतीयों को मृत घोषित करने का पाप मैं कभी नही करूंगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -