5 कांग्रेस सांसदों ने स्पीकर पर कागज उछाले, 5 दिन के लिए हुए सस्पेंड
5 कांग्रेस सांसदों ने स्पीकर पर कागज उछाले, 5 दिन के लिए हुए सस्पेंड
Share:

नई दिल्ली : संसद के मानसून सत्र में मॉब लिंचिंग ( भीड़ के हमले से हत्या) के मुद्दे पर कांग्रेस सांसदों ने हंगामा करते हुए लोकसभा में स्पीकर सुमित्रा महाजन की ओर कागज उछालने का ऐसा शर्मनाक कृत्य किया गया जिससे संसदीय परम्परा तो धूमिल हुई ही सांसदों के आचरण पर भी गंभीर सवालिया निशान लग गया. इस अनुचित कृत्य के लिए स्पीकर ने पांचों कांग्रेसी सांसदों को पांच दिन के लिए सस्पेंड कर दिया.

उल्लेखनीय है कि मॉब लिंचिंग पर चर्चा की मांग को लेकर ये सांसद हंगामा कर रहे थे. इसी दौरान सांसद गौरव गोगोई, के सुरेश, अधीर रंजन, रंजीत रंजन और सुष्मिता देव ने अशोभनीय हरकत करते हुए स्पीकर सुमित्रा महाजन की ओर कागज उछाल दिए. इस अनुचित कार्य के लिए स्पीकर ने इन सभी को 5 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया.संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस सांसदों की यह हरकत शर्मनाक है. फिर भी कांग्रेस नेता लगातार हंगामा करते रहे. इस दौरान राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी मौजूद थे.

बता दें कि कांग्रेस सांसदों के इस बर्ताव पर नाराज हुई स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि देखना चाहती हूं कि सांसद कितनी अनुशासनहीनता कर सकते हैं, देश भी इनके बर्ताव को देख रहा है.इसके बाद भी हंगामा जारी रहा.कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भीड़ के हमले से हत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, पीएम ने तीन बार इस मुद्दे पर कहा है. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

यह भी देखें

जया को सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार, बिग-बी के चेहरे पर आ गई मुस्कान

मुलायम ने संसद में उठाया चीन हमले का मुद्दा, सरकार से पूछा- सरकार से पूछा कि हमारी क्या तैयारी है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -