नहीं टिक पाए भारतीय बल्लेबाज, चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से मिली हार
नहीं टिक पाए भारतीय बल्लेबाज, चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से मिली हार
Share:

नई दिल्ली: ICC CHAMPIONS TROPHY 2017 के फ़ाइनल मुकाबले में भारत को पाकिस्तान ने करारी मात दी है. जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने जहा भारत को 339 का लक्ष्य दिया. वही इसके जवाब में भारत 30.3 ओवर में पुरे 10 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 158 रन ही बना सका. भारत को शुरूआती दौर में ही बड़ा झटका लगा जिसमे ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन और रोहित शर्मा में से रोहित शर्मा बिना रन बनाये ही LBW आउट हो गए. उन्हें पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने आउट कर दिया. वही विराट कोहली भी मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए. जिससे भारतीय टीम पूरी तरह दबाव में आ गयी. और पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हरा दिया.

रोहित शर्मा और विराट कोहली के आउट होने के बाद शिखर धवन भी मात्र 21 रन बनाकर आउट हो गए. वही युवराज सिंह ने 22 , महेंद्र सिंह धोनी ने 4 , केदार जाधव ने 9 व रविंद्र जडेजा ने 15 रन बनाये. भारतीय टीम की और से सबसे ज्यादा रन हार्दिक पांड्या ने बनाये जिसमे उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 76 रन बनाये. हार्दिक पांड्या ने लगातर तीन छक्के लगाए साथ ही उन्होंने चौके छक्कों की झड़ी लगा दी, किन्तु वे रन आउट हो गए. इसके बाद आर अश्विन ने मात्र 1 रन, भुवनेश्वर कुमार ने 1 रन व  जसप्रीत बुमराह ने 1 रन बनाया.

इस तरह भारतीय टीम 30.3 ओवर में मात्र 158 रन पर ही सिमट गयी. और चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान ने अपने नाम कर लिया है.  इससे पहले पाकिस्तान की तरफ से शानदार बल्लेबाजी की गयी. पाकिस्तान की तरफ से अजहर अली और फखर जमान ने शानदार ओपनिंग की जिसमे उन्होंने 138 बॉल पर 128 रन बनाये. फखर जमान ने शतक लगाया जिसमे 114 रन बनाये. पाकिस्तान का पहला विकेट  22.6 ओवर में गिरा जिसमे अजहर अली 59 रन बनाकर रन आउट हो गए. वही 33.1 ओवर में 200 रन के स्कोर पर हार्दिक पंड्या ने जमान (114) को आउट कर दिया.

इसके बाद शोएब मलिक ने 12 रन, बाबर आजम ने 46 रन, इमाद वसीम ने 21 गेंदों पर 25 रन नाबाद बनाये. साथ ही मोहम्मद हफीज ने 37 गेंदों पर नाबाद 57 रन बनाये. जो पाकिस्तान की जीत की बड़ी वजह बनी.

ICC CHAMPIONS TROPHY 2017 : भारत को झटका रोहित शर्मा, विराट कोहली आउट

50 किलोमीटर के दायरे में बनेंगे पासपोर्ट सुविधा केंद्र

पाकिस्तान की जमीन पर क्रिकेट नहीं खेलेगी भारतीय टीम - अमित शाह

INDvsPAK: पाकिस्तान के साथ फाइनल खेलने से पहले कोहली ने दिया यह बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -