पाकिस्तान कुलभूषण जाधव की हेल्थ कंडीशन पर सर्टिफिकेट दे
पाकिस्तान कुलभूषण जाधव की हेल्थ कंडीशन पर सर्टिफिकेट दे
Share:

नई दिल्ली. भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव की हेल्थ कंडीशन पर सर्टिफिकेट देने को कहा है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस बारे में एक बयान जारी किया है. दूसरी और, पाकिस्तान ने कहा है कि जाधव का ट्रायल पूरी तरह पारदर्शी तरीके से किया गया है. भारत विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा, भारत के लिए कुलभूषण जाधव का स्वास्थ्य अहम मुद्दा है. हमने ना तो उन्हें देखा है और ना ही उनसे मुलाकात हो पाई है.

हम पाकिस्तान से पहले भी इस सम्बन्ध में मांग कर चुके है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा, पाकिस्तान के कानून के अनुसार जाधव पर ट्रांसपेरेंट तरीके से केस चलाया गया है. इतना ही नहीं कोर्ट में जाधव का कबूलनामा भी सबूत के तौर पर पेश किया गया था. जकारिया ने तालिबान के पूर्व प्रवक्ता के बयान का जिक्र करते हुए कहा, अब ये साबित हो चूका है, भारत हमारे देश में जासूस भेज आतंकवाद फैला रहा है.

दूसरी और पाकिस्तान ने भारत की कुलभूषण जाधव से मुलाकात की अपील को ठुकरा दिया है. बता दे कि भारत के हाई कमिश्नर ने बुधवार को पाकिस्तान की विदेश सचिव से मिल कर अपील की थी. पाकिस्तान का कहना हैं कि कुलभूषण जाधव एक जासूस हैं और यह केस बाइलेटरल एग्रीमेंट के तहत नहीं आता हैं. उससे मिलने के लिए डिप्लोमेटिक एक्सेस नहीं दिया जा सकता हैं.

ये भी पढ़े 

कबूतरों से पाकिस्तान करवा रहा जासूसी, जैसलमेर में पकड़ा गया कबूतर

अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी गिरफ्तार

कुलभूषण जाधव की माता ने पाकिस्तान में लगाई रिहाई की याचिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -