कांग्रेस ने बनाई GST  लागू करने के खिलाफ बैठक की रणनीति
कांग्रेस ने बनाई GST लागू करने के खिलाफ बैठक की रणनीति
Share:

नईदिल्ली। यूं तो पहली जुलाई से देशभर में जीएसटी लागू हो जाएगा। केंद्र सरकार जीएसटी लागू करने के लिए संसद में मध्य रात्रि में विशेष बैठक का आयोजन करेगी। बैठक में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जीएसटी लागू होने की घोषणा करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण होगा। बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह,एचडी देवगौड़ा,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कई नेताओं को निमंत्रित किया गया है।

मगर इसे लेकर राजनीति अभी भी सक्रिय है। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल वस्तु एवं सेवा कर को लेकर सरकार से एकमत नहीं हैं ऐसे में उन्होंने अपना विरोध करने की तैयारी कर ली है। विपक्षी दलों की तैयारी है कि वे संसद में होने वाली विशेष बैठक का बहिष्कार करें। ऐसे में कांग्रेस अन्य सहयोगी दलों को एकजुट करने में लगी है।

अब इस बैठक के बहिष्कार को लेकर होने वाला निर्णय 28 जून को होगा। इसी दिन कांग्रेस की राष्ट्रपति चुनाव की प्रत्याशी और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार अपना नामांकन भरेंगी। कांग्रेस ने जीएसटी को लेकर आरोप लगाया है कि सरकार की ओर से जीएसटी का लाभ स्वयं ही लिया जा रहा है।

सरकार ने कई प्रावधान ऐसे रखे हैं जिनमें कुछ भी साफ नहीं है। स्थितियों में भ्रम है। वामदल और नेशनल काॅन्फ्रेंस से कांग्रेस विरोध की रणनीति बनाने के लिए चर्चा कर रही है। मगर माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव ने विरोध की रणनीति को लेकर किसी दल से चर्चा न होने की बात कही है। दूसरी ओर कहा गया है कि बैठक के लिए व्हिप जारी नहीं हुआ है।

GST लागू होने पर मिलेगी एक लाख नौकरियां

GST इफ़ेक्ट : 1 जुलाई से होंडा की एक्टिवा की कीमत में मिलेगी छूट

GST लागू होने पर ओला -उबर का लीज रेंट होगा महंगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -