एक ही फेसमास्क से करें बहुत सी स्किन प्रॉब्ल्म्स को दूर
एक ही फेसमास्क से करें बहुत सी स्किन प्रॉब्ल्म्स को दूर
Share:

आँखों के नीचे मुँहासे, झुर्रियाँ, निशान और काले घेरे किसी भी युवती के लिए एक बुरे सपने के समान होते हैं. ये समस्याएं न केवल आपके चेहरे की खूबसूरती को खराब करती हैं बल्कि आपकी त्वचा को भी नुकसान पहुंचाती हैं। आजकल मार्केट में त्वचा और सौंदर्य उत्पादों की लंबी कतार दिख जायेगी जो मुहांसो के साथ-साथ काले घेरे और झुर्रियों का समाधान करने का दावा करती है। हालांकि, ऐसे क्रीम और लोशन की लागत हमारे बजट के बाहर चल जाती है और इसके अलावा, उनमें से ज्यादातर प्रोडक्ट्स केमिकल बेस्ड होते है और कुछ प्रोडक्ट्स तो नेचुरल होने का दावा भी करते हैं. अगर त्वचा को इन सब तकलीफों से बचानेवाली प्राकृत चीज के बारे में बात की जाये तो आज हम आपको ऐसे फेसमास्क के बारे में बताएँगे जो आपकी इन सभी तकलीफों को खत्म कर देगी और वो भी नेचुरल तरीके से.

इस फेस मास्क के लिए आपको हल्दी पाउडर, नारियल तेल, शहद और दही की जरुरत पड़ेगी। एक कटोरी में दही (मट्ठे बिना) का 1 बड़ा चम्मच डालें। इस कटोरी में 1 चम्मच शुद्ध शहद मिलाएं। इसके बाद इसमें एक चम्मच एक्स्ट्रा वर्जिन नारियल का तेल मिलाएं। सबसे आखिर में इस मिश्रण में एक से तीन चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं। अब सभी चीजों को अच्छे तरीके से मिलाएं और तब तक मिलाते रहे जब तक इस मिश्रण में कोई गाँठ मौजूद ना रहे. अब आपका मास्क तैयार है.

सबसे पहले अपना चेहरा अच्छी तरह धो लें और इसे सूखा लें. इसके बाद अपने चेहरे पर अपनी साफ उंगलियों या मेकअप ब्रश का उपयोग करके होममेड हल्दी फेसमास्क लगाएं। मास्क को लगभग 15 मिनट तक लगा रहने दें और उसके बाद गुनगुने पानी से इसे साफ़ कर दीजिये। फ्लॉलेस स्किन के लिए इस मास्क का सप्ताह में एक बार प्रयोग जरूर करना चाहिए।

अंगूर की मदद से पाए पिम्पल्स से निजात

ये फेस मास्क दिलाएगा बेदाग और गोरी त्वचा

बिना किसी उबटन के पाएं खूबसूरत दमकती स्किन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -