20 साल से लॉन्ग ड्राइव कर रहा है यह बुजुर्ग जोड़ा, तय कर लिया है 3 लाख किमी का सफर
20 साल से लॉन्ग ड्राइव कर रहा है यह बुजुर्ग जोड़ा, तय कर लिया है 3 लाख किमी का सफर
Share:

लन्दन में रहने वाले एक बुजुर्ग दम्पति 20 साल से लॉन्ग ड्राइव कर रहेहै। ये दोनों अब तक 30 लाख हज़ार किलोमीटर का सफर तय कर चुके है। 72 साल के पीटर और 65 साल की उनकी पत्नी एलिन ने इस यात्रा को अपनी लैंड रोवर से शुरू किया था, जिसे उन्होंने 1991 में शुरू किया था। उन्होंने इस गाडी से सबसे ज्यादा 8200 किमी की यात्रा 1997 में अरब प्रायद्वीप में की थी। इन दोनों की लॉन्ग ड्राइव का कारवाँ बढ़ता ही चला गया।

अपनी लैंड रोवर को इन्होंने 'राबिया' नाम दिया। अरब में राबिया शब्द का प्रयोग उस व्यक्ति के लिए किया जाता है जो अपने यात्रियों को अनेक जनजातीय क्षेत्रो का सुरक्षित सफर करवाता है। 1998 में गाडी से उन लोगो ने जॉर्डन, सीरिया के साथ साथ अरब के मरुस्थल नफूद का सफर पूरा कर लिया। 2002 में इन दोनों ने दक्षिणी गोलार्द्ध की यात्रा भी की।

साथ ही ये ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, उत्तर पश्चिम अफ्रीका, मोरक्को के साथ साथ दुनिया के एक बड़े हिस्से की यात्रा कर चुके है। सफर के वक्त कई बार खाना पकाने के लिए वह गाडी के इंजन का इस्तमाल करते है। इनका अगला सफर 7 दिसम्बर से मेक्सिको से शुरू होगा। अब भी ये दोनों पुरे कॉन्फिडेन्स के साथ सफर करते है।

पानी के अंदर से निकला 451 साल पुराना चर्च

आर्टिस्ट ने बना दिए इंसानो के रियल लगने वाले स्कल्पचर

गुड्डे और गुड़िया जैसा दिखने की चाह में खर्च कर डाले 2 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -