हिमाचल की वादियां छोड़ दिल्ली में बसना चाहते हैं अधिकारी
हिमाचल की वादियां छोड़ दिल्ली में बसना चाहते हैं अधिकारी
Share:

हिमाचल प्रदेश। केंद्र सरकार के ऐसे अधिकारी जो कि हिमाचल प्रदेश के कैडर में हैं या हिमाचल प्रदेश में नियुक्ति पा रहे हैं वे इस राज्य से कन्नी काटने लगे हैं। अब ऐसे अधिकारी जिन्हें हिमाचल प्रदेश में नियुक्त किया जा रहा है वे यहां से प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली में पदस्थापना की मांग कर रहे हैं। इस तरह का बातें तब सामने आई जब एक के बाद एक अधिकारियों को लेकर इस तरह का जानकारियां मिलने लगीं। जी हां, वर्ष 1985 बैच के आईएएस संजीव गुप्ता केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर ही दिल्ली लौट गए। 

तो दूसरी ओर अरविंद मेहता जो कि अतिरिक्त मुख्य सचिव बनाए गए हैं वे भी अपनी पोस्टिंग के लिए इंतजार में है वे दिल्ली में पोस्ट होना चाहते हैं। ऐसे कई अधिकारी हैं जो कि दिल्ली में पोस्टिंग चाहते हैं। इनमें निशा सिंह आदि के नाम शामिल हैं। हालांकि यहां पर अधिकारियों को बेहद जरूरत है।

लेकिन अधिक काम करने के कारण जो अधिकारी यहां पदस्थ होते हैं वे यहां से चले जाते हैं। कई ऐसे अधिकारी हैं जो कि दिल्ली में पदस्थापना चाहते हैं इनमें आईएएस अधिकारी उपमा चैधरी निदेशक, आईएएस प्रशिक्षण संस्थान देहरादून में डाॅ. एआर सिहाग, सचिव यूपीएससी डाॅ. भारती सिहाग, वित्त सलाहकार भारत सरकार, अजय त्यागी अतिरिक्त सचिव आर्थिक एवं वित्त मंत्रालय आदि शामिल हैं।

वित्त मंत्रालय की नजर में RBI की स्वायत्तता का पूरा सम्मान

सरकार चली डिजिटल गांवों की ओर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -