ओटमील के फेस पैक से पाए चेहरे के अनचाहे बालो से छुटकारा
ओटमील के फेस पैक से पाए चेहरे के अनचाहे बालो से छुटकारा
Share:

कई बार अनचाहे बाल हमारे चेहरे की सारी खूबसूरती खराब कर देते है. कुछ लड़कियों के चेहरे पर काफी कम बाल होते है जो वो आसानी से छिपा लेती हैं. लेकिन कुछ तो इनको निकलवाने के लिए थ्रैडिंग या वैक्सिंग का सहारा लेती है जो कि बहुत दर्द भरा होता है.

यदि आप भी अपने अनचाहे बालों से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहती हैं तो इसके लिए आप बस तीन चीज़े नींबू, ओटमील और शहद की मदद लें और बिना किसी मेहनत अनचाहे बालों से छुटकारा पाएं.

1-सबसे पहले अपनी ज़रूरत के हिसाब से ओटमील लें और इसे हाथ से मसलकर दरदरा पाउडर बना लें. फिर इसमें 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच नींबू का रस इसमें मिक्स करें. इस पेस्ट को उंगुलियों की मदद से अपने चेहरे के उन हिस्सों पर लगाएं जहां अनचाहे बाल मौजूद हैं. एक समान लगाने के बाद इसे सूखने के लिए छोड़ दें. जब ये सूख जाए तो हल्के हाथ से रगड़ते हुए इसे गुनगुने पानी से धो लें. चेहरा पौंछने के बाद मॉइश्चराइज़र लगाना ना भूलें. एेसा कुछ समय तक हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करें.

2-यदि स्किन सेंसिटिव है तो पहले इस पेस्ट को थोड़ा सा अपने कान के पास लगाकर पैच टैस्ट कर लें. इस पैक के इलावा आप यह दूसरा तरीका भी बाल छुड़वाने के लिए अपना सकते है.

3-इसके अलावा आधा कप पपीते के गूदे में 2 चम्मच दूध मिलाकर चेहरे पर इसका मोटा पैक लगा सकते है. 10 मिनट तक मसाज करें और फिर 5 मिनट सूखनें दें और ठंडे पानी से धो लें.

ये है जवान दिखने के लिए खास एक्सरसाइज

प्रेग्नेंसी में ना करे सौन्दर्य उत्पादों का इस्तेमाल

अपने पास ज़रूर रखे ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -