नर्स की मौत से एम्स में मचा बवाल, 5 डॉक्टरों को किया सस्पेंड
नर्स की मौत से एम्स में मचा बवाल, 5 डॉक्टरों को किया सस्पेंड
Share:

नई दिल्ली : सीजेरियन ऑपरेशन के बाद दिल्ली  के एम्स में कार्यरत एक नर्स की मौत के बाद यहां बवाल मचा हुआ है. नर्सिंग यूनियन ने इन डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया था. इस पर एम्स प्रशासन ने रविवार को पांच रेजिडेंट डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया. वहीं निलंबन की कार्रवाई से भड़के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.

मिली जानकारी के अनुसार एम्स की नर्स राजबीर कौर 16 जनवरी को डिलीवरी के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था. सीजेरियन डिलीवरी के बाद उनके बच्चे की मौत हो गई थी. राजबीर भी तब से गंभीर हालत में जीवन रक्षक प्रणाली पर रखी गई थीं. शनिवार रात उनकी मौत हो गई, तो बच्चे की मौत के बाद से ही एम्स प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रही नर्सिंग यूनियन ने अपना विरोध और उग्र करते हुए हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी.

जबकि दूसरी ओर रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने एम्स प्रशासन को पत्र लिखकर वास्तविक स्थिति से अवगत कराया कि सर्जरी के दौरान राजबीर को कार्डियक अटैक आया था. इस कारण परेशानी बढ़ गईं थी. लेकिन कोई तथ्य ध्यान में रखे बिना एम्स प्रशासन ने सिर्फ नर्सिंग यूनियन के दबाव में डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया.एसोसिएशन ने भी चेतावनी दे दी कि डॉक्टरों का निलंबन तुरंत रद्द नहीं किया तो रेजीडेंट डॉक्टर हड़ताल पर चले जाएंगे.

एम्स में फर्जी डॉक्टर का हुआ भंडाफोड़

बिग बॉस विनर मनवीर को तेज बुखार, हॉस्पिटल में एडमिट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -