नॉर्थ कोरिया की मनमानी जारी , फिर किया मिसाइल टेस्ट
नॉर्थ कोरिया की मनमानी जारी , फिर किया मिसाइल टेस्ट
Share:

सिओल : उत्तर कोरिया की मनमानी जारी है. विश्व के अनेक देशों की सलाह की अनदेखी कर उत्तर कोरिया ने सोमवार को एक और मिसाइल परीक्षण किया. इस कारण कोरियाई प्रायद्वीप में जंग के बादल फिर मंडराते नजर आ रहे हैं.तीन हफ्तों में इस तरह का यह तीसरा परीक्षण है. उत्तर कोरिया इस वर्ष 12 मिसाइल परीक्षण कर चुका है. इस कारण कोरियाई प्रायद्वीप में जंग के बादल फिर मंडराते नजर आ रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया के ये परीक्षण महाद्वीपों को लांघकर मार कर सकने वाली मिसाइल तकनीक हासिल करने की उत्तर कोरिया की मुहिम का एक हिस्सा है.आपको बता दें कि सोमवार को परीक्षित की गई मिसाइल जापान के सागर में गिरी.जापान के अनुसार ये मिसाइल जापान सागर में उसके तट से 200 नॉटिकल मील की दूरी पर गिरी.ये दूसरा मौका है जब उत्तर कोरिया की ये मिसाइल जापानी सीमा के करीब गिरी.

जबकि दूसरी ओर अमेरिकी सेना ने बताया कि ये कम दूरी की बैलेस्टिक स्कड मिसाइल थी. इसने 6 मिनट में करीब 450 किलोमीटर की दूरी तय की. उधर,उत्तर कोरिया के धुर-विरोधी दक्षिण कोरिया ने मिसाइल परीक्षण की निंदा की है.  दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय ने नए नेतृत्व के चुनाव के बाद इस परीक्षण को शांति बहाली की कोशिशों के लिए सीधी चुनौती माना है. उत्तर कोरिया द्वारा बार -बार किये जा रहे इन परीक्षणों से धीरे -धीरे क्षेत्र में युद्ध का माहौल निर्मित हो रहा है.

यह भी देखें

दक्षिण कोरिया ने चीन से माँगा 2600 डॉलर का हर्जाना

परमाणु हथियारों के हमले के संदर्भ में किम जोंग हैं पागल आदमी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -