यूपी की हार के लिए मुलायम सिंह ने किसी को जिम्मेदार नहीं माना
यूपी की हार के लिए मुलायम सिंह ने किसी को जिम्मेदार नहीं माना
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी की जबरदस्त हार पर पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि राजनीति में हार-जीत चलती रहती है, इसके लिए किसी एक को ज़िम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. मुलायम ने स्वीकारा कि हम मतदाताओं को समझाने में कामयाब नहीं हो सके. यादव ने ये भी कहा कि बीजेपी ने जनता से कई वादे किए, अब देखते हैं उनके वादे बीजेपी कैसे पूरे करती है.

उल्लेखनीय है कि यूपी के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन ने कुल 403 सीटों में से सिर्फ 56 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि बीजेपी और इसके सहयोगी दलों ने 325 सीटों पर कब्जा जमा लिया.मुलायम ने कहा कि हमें पहले भी हार मिली, लेकिन इसके बाद फिर सरकार बनाने में कामयाब हुए. स्मरण रहे कि यूपी चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी में अंदरूनी घमासान चरम पर पहुंच गया था. पार्टी साफ तौर पर मुलायम और अखिलेश खेमे में बंटी नजर आई. चुनावों की घोषणा से ठीक पहले पार्टी का नेतृत्व संभालने को लेकर पिता-पुत्र में तीखा संघर्ष हुआ था.

शनिवार को अखिलेश ने कहा था कि पूरे चुनाव में उन्हें कभी नहीं लगा कि ऐसे नतीजे आएंगे.रविवार को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अखिलेश ने मुलाकात की और कहा कि समाजवादी पार्टी सिर्फ एक पार्टी नहीं, बल्कि विचारधारा है और 'संघर्ष जारी रहेगा.जबकि दूसरी ओर जैसे ही चुनाव नतीजों में सपा की हार तय हो गई, चुनाव के दौरान पूरी तरह से किनारे कर दिए गए सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि यह घमंड की हार है.

यह भी पढ़ें

हार के बाद पहली बार सामने आए मुलायम, अखिलेश-कांग्रेस पर निकाली भड़ास

मोहम्मद कैफ ने दी PM को बधाई, मोदी ने कहा शुक्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -