योग दिवस को नीतीश कुमार ने बताया पब्लिसिटी स्टंट, बिहार ने किया किनारा
योग दिवस को नीतीश कुमार ने बताया पब्लिसिटी स्टंट, बिहार ने किया किनारा
Share:

पटना : आज 20 जून है. कल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है . इस मौके पर संयुक्त राष्ट्र भी जगमगा रहा है. पूरे देश में भी योग से जुड़े कई आयोजन होंगे. लेकिन इन सब बातों से बिहार के सीएम नीतीश कुमार इत्तिफाक नहीं रखते. उनका कहना है कि यह पब्लिसिटी स्टंट है. इसलिए आज के आयोजनों से बिहार ने दूर रहने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी सरकार एक ओर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को विश्व स्तर पर सफल बनाने के लिए प्रयत्नशील है, वहीं दूसरी तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे पब्लिसिटी स्टंट  बताते  हुए इससे किनारा कर लिया है. इस मौके पर मोदी सरकार की आलोचना के साथ नीतीश कुमार ने कहा कि योग रोज करने की चीज है, सिर्फ दिवस मनाकर इसे एक दिन नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने योग पर राजनीति नहीं करने की भी नसीहत दी.उनकी नजर में इस योग के माध्यम से कुछ लोग वोट बटोरने की कोशिश कर रहे हैं.

हालाँकि इस मौके पर नीतीश कुमार ने यह खुलासा भी किया कि वे योग दिवस के खिलाफ नहीं लेकिन उन्हें पब्लिसिटी स्टंट पसंद नहीं है. बताया कि वे खुद भी योग करते हैं लेकिन प्रचार कभी नहीं किया. उन्होंने बिहार सरकार के अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेने से इंकार कर दिया.नीतीश कुमार ने कहा कि योग के नाम पर यह दिखावा ठीक नहीं लगता. उन्होंने कहा कि बीजेपी योग को राजनीतिक मुद्दा बना रही है.  जबकि दूसरी ओर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस देश के कई शहरों में योग  कार्यक्रम आयोजित होंगे. बता दें कि मोदी सरकार ने ही 21 जून 2015 को योग दिवस की शुरुआत की थी.

 यह भी देखें 

रामनाथ कोविंद से मिले CM नितीश कुमार, जताई खुशी

नीतीश कुमार ने दी CM योगी को नसीहत, यूपी में लागू करें महिला आरक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -