निसान की एक्स ट्रेल जल्द देखने को मिलेगी एक आकर्षक अंदाज में
निसान की एक्स ट्रेल जल्द देखने को मिलेगी एक आकर्षक अंदाज में
Share:

जापानी की कार निर्मात कंपनी निसान अपने एक नए एक्स-ट्रेल मॉडल के साथ एक बार फिर से भारतीय बाज़ार में उतरने की तैयार कर रहा है। निसान का यह मॉडल 2014 के बाद से इंडिया में पेश नहीं किया गया था। जानकारी के मुताबित बताया जा रहा है कि एक्स-ट्रेल का हाइब्रिड मॉडल इस साल की वर्ष के मध्य में बाजार में लॉन्च किया जाएगा। निसान के ही डैटसन रेडी-गो और आने वाले गो-क्रॉस मॉडल का बेस भी सीएमएफ ही है। लेकिन यह इसका कॉम्पैक्ट मॉडल है।

 जापानी की कार कंपनीयों की एक खासियत होती है। कि वो लगातार अपनी टेक्नोलॉजी को अपग्रेड करने को लेकर काम करते रहते हैं। इस बार भी इन्होंने एक्स-ट्रेल में भी एक ऑटोमेटिक कंट्रोल सिस्टम लगाया है जिससे की गाड़ी अगर सड़क पर किसी ब्रेकर या बम्प से टकराती है तो गाड़ी ऑटोमेटिक ब्रेक अप्लाई करेगी साथ ही पॉवर सप्लाई को भी एडजस्ट करेगी। 

गाड़ी के लेंथ की बात करें तो यह 177 मिलीमीटर लंबी होने वाली है। और इसके कारण इसको थोड़ा लग्जूरियस अंदाज मिलेगा।  भारत की सड़कों को ध्यान देते हुए गाड़ी के व्हील बेस को भी पहले से बढ़ा दिया गया है। इसकी ऊंची 17 मिलीमीटर तक बढ़ा दी गई है।  फ्लोईंग डिजाईन के डिमांड को ध्यान में रखते हुए एक्स-ट्रेल को भी बॉक्स मॉडल से थोड़ा बदल कर फ्लोईंग डिजाईन देने की कोशिश की गई है।  गाड़ी में सामने के वी शेप ग्रिल को जहां क्रोम फिनिश दिया गया है, वहीं हेडलाइट्स में एलईडी फिटेड प्रोजेक्टर लैंप दिए  गए हैं। जिससे नाईट ड्राइविंग में सेफ रहेगा। 

गाड़ी में अल्लॉय व्हील्स दिया गए हैं। जिससे गाड़ी के साइड लुक में एक एड ऑन मिलेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि निसान इस बार मार्केट जमकर धुम मचाने की तैयारी कर रहा है। गाड़ी के पीछे नंबर प्लेट ऊपर में क्रोम बार दिया गया है। टेल लाइट्स गाड़ी को लग्जूरियस अंदाज देने में और भी हेल्प कर रहे हैं।  गाड़ी को बाहरी भाग के साथ-साथ अंदर में भी बहुत कुछ बदलाव किया गया है। केबिन डिजाईन को पूरी तरह से मॉडर्न लुक देने के लिए टचस्क्रीन सिस्टम लगाया गया है साथ ही इसमें वाइड पैनारोमिक सन रूफ भी लगाए गए हैं। जो गाड़ी को और भी आकर्षक बनाता हैं।  

 

टोयोटा ने 1 करोड़ हाइब्रिड कार बेचकर बनाया रिकोर्ड

होंडा कंपनी ने लॉन्च की न्यू हौंडा सिटी कार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -