दो सगी बहनों के तीन तलाक का अजीबोगरीब मामला
दो सगी बहनों के तीन तलाक का अजीबोगरीब मामला
Share:

गाजियाबाद : जब से देश में तीन तलाक का मुद्दा चला है तब से तलाक दिए जाने की घटनाएं बढ़ गई है.इसमें यूपी के मामले ज्यादा सामने आ रहे है.हाल ही में यहां की दो सगी बहनों का तीन तलाक का मामला सामने आया है. जिन्हें दो सगे भाइयों ने दहेज़ न मिलने पर तलाक देकर दूसरी लड़कियों से निकाह कर लिया.अब पीड़ित बहनों ने सीएम योगी से गुहार लगाई है.

इस मामले की ख़ास बात यह है कि दोनों भाइयों में से एक ने फोन पर तलाक दिया तो दूसरे ने खत लिखकर तलाक दे दिया. पूरा मामला गाजियाबाद के प्रेम नगर इलाके का है.बताया जा रहा है कि दहेज में प्लॉट और नगदी न मिलने पर तलाक दिए गए.जब दोनों बहनों को सूचना मिली कि उनके पूर्व पति दूसरी शादी रचाने जा रहे हैं तो दोनों बहनों ने पतियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई और कोर्ट में खर्चे के लिए याचिका लगा कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर इंसाफ की गुहार लगाई है.

इस बारे में पीड़ित बहनों के अनुसार दोनों का निकाह बागपत निवासी शफीक के बेटे जफर और दानिश के साथ नौ जनवरी 2010 में हुआ था. कुछ समय बाद यह सच सामने आया कि शफीक का परिवार शादी में कम दहेज मिलने से नाराज था.उऩके ससुराल वाले शादी में प्लॉट और नगदी की मांग कर रहे थे. शादी के डेढ़ माह बाद ही नाराज जफर पत्नी ताबिक को छोड़कर नौकरी के लिए विदेश चला गया. इसके बाद ससुराल वाले जफर की पत्नी यानी उसकी छोटी बहन को भी परेशान करने लगे.हालांकि, इस दौरान दोनों बहनों ने एक-एक बेटे को जन्म भी दे दिया. जबकि तीन माह पहले विदेश से लौटकर दोनों भाइयों ने बड़ौत की रहने वाली दो लड़कियों से निकाह कर लिया. अब दोनों सगी बहनें इंसाफ के लिए भटक रही है.

यह भी देखें

मुस्लिमों से विवाहित हिन्दू महिलाओं की तीन तलाक पर रोक की याचिका खारिज

पीएम मोदी बोले मुस्लिम बहनों को न्याय मिले, लेकिन सामाजिक टकराव न हो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -