ऑयली और दाग धब्बों वाली स्किन के लिए नेचुरल फेसमास्क
ऑयली और दाग धब्बों वाली स्किन के लिए नेचुरल फेसमास्क
Share:

स्किन का मामला है तो इस पर एक दाना भी नजर आ जाए तो महिलाएं बहुत परेशान होने लग जाती हैं. वैसे भी महिलाएं अपनी स्किन का बहुत ज्यादा केयर करती हैं इसकी खूबसूरती के लिए सुबह से लेकर रत तक कुछ न कुछ उपाय करती ही रहती हैं. आज हम आपको दो ऐसे फेस मास्क के बारे में बताएँगे जो ऑयली स्किन और दाग धब्बे वाली स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है.

प्रोटीन और साबुत अनाज के मिश्रण वाला यह ब्रेकफास्ट थीम पर आधारित फेस मास्क ऑयली स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. एक अंडे की जर्दी, शहद एक चम्मच, जैतून का तेल का चम्मच और आधा कप ओटमील को एक साथ अच्छे से मिक्स कर लें और इस पेस्ट को आप चहरे पर दस से पंद्रह मिनट तक लगा रहने दे और इसके बाद गुनगुने पानी से धोने के बाद स्किन पर कोई अच्छा मॉइस्चराइजर लगा लें.

जो महिलाएं हाइपरपिगमेंटेशन, सन स्पॉट, और स्किन के असामान्य रंगत जैसी तकलीफों का सामना कर रही है उनके लिए यह घरेलु फेस मास्क बहुत ही फायदेमंद रहता है. शहद के दो बड़े चम्मच और आधा कप मैश किये हुए पके पपीते को अच्छे तरीके से आप में ब्लेंड कर दीजिये। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दे फिर गुनगुने पानी से धो लीजिये। सप्ताह में एक बार इस मास्क का प्रयोग करने से आपकी स्किन की ये प्रोब्लेम्स काफी हद तक कम हो जायेगी।

सुन्दर स्किन के लिए करे लौंग के तेल का इस्तेमाल

सनस्क्रिन के इस्तेमाल से पहले ध्यान रखे ये बाते

पिम्पल्स से पाना है छुटकारा तो करे नीम के फेस पैक का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -