सरकार ने खिलाड़ियों से की अपील....राष्ट्रीय खेल संग्रहालय बनाने के लिए करे सहयोग
सरकार ने खिलाड़ियों से की अपील....राष्ट्रीय खेल संग्रहालय बनाने के लिए करे सहयोग
Share:

नई दिल्लीभारत एक ऐसा देश है जहा पर हर धर्म,जाती संप्रदाय के लोग निवास करते है और एक जुट रह कर जीवन यापन करते है. भारत ने खेलो के प्रति जागरूकता दिखाई है. और आज भारतीय खिलाड़ियों ने देश ही नहीं विश्व में भी अपना दवदबा बनाये हुए है. भारत सरकार खेलो को लेकर कुछ करना चाहती है जिससे की युवाओ को प्रेरणा मिले और वो प्रेरणा लेकर देश का नाम रोशन करे.

इस लिए भारत ने एक कारगर कदम उठाया है इस मामले में खेल मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में राष्ट्रीय खेल संग्रहालय स्थापित किया जाएगा. जो दिल्ली में जल्द ही बनाया जायेगा.संग्रहालय खेलों में भारत की उपलब्धियों की नुमाइश करेगा और फोकस भारत में परंपरागत खेलों पर भी रहेगा.ये फैसला एक बैठक में नहीं कई बैठकों के बाद लिया गया है .

राष्ट्रीय स्तर के खेल संग्रहालय बनाने के लिए खेल मंत्रालय,और सरकार ने खिलाड़ियों से अपील की है कि वो इसको बनाने में सहयोग दे.क्योकि ये खेल संग्रहालय है जो खेलो से सम्बंधित रहेगा, जिसमे खिलाड़ियोका योगदान महत्वपूर्ण है. जिसमे नवोदित खिलाड़ियों को सीखने के मौके भी दिए जाएंगे जो खेलो का केंद्र होगा. खेल मंत्रालय ने कहा है कि संग्रहालय के लिए पहले चरण का काम जल्दी ही शुरू होगा और इसके लिये विशेषज्ञों की सेवायें लेंगे.केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों से संग्रहालय में रखने के लिए अपने स्मृति चिन्ह देने की भी अपील की है.

IND VS SL -भारतीय टीम जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी,आज है दूसरा वनडे

PKL -2017 हरियाणा स्टीलर्स ने दबंग दिल्ली को 27-25 से मात दी

PKL -5 इस सीजन का छटा मैच टाई यूपी योद्धा और तमिल तलाइवाज 33-33 पर बरारबर

विराट कोहली को बाबा राम रहीम ने दिया था ताबड़तोड़ बैटिंग का गुरुमंत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -