50 महिलाओ को रौंद मिस वर्ल्ड बॉडीबिल्डर बनी भूमिका शर्मा....
50 महिलाओ को रौंद मिस वर्ल्ड बॉडीबिल्डर बनी भूमिका शर्मा....
Share:

जिस प्रकार से पूर्व में भारत कि बेटियां भारत का नाम रोशन कर रही है चाहे वह सानिया हो या सायना या फिर गीता व बबिता अब एक और बेटी ने पहली बार महिला बॉडी बिल्डिंग की स्पर्धा में भारत का नाम रोशन किया है. जी हां बता दे कि, भारत के खूबसूरत प्राकृतिक हरियाली वाले शहर देहरादून की रहने वाली 21 वर्षीय भूमिका शर्मा जिन्होंने कभी उम्मीद भी नहीं कि थी वह अपने अथक प्रयासों के चलते आज भारत का गौरव बढ़ाने वाली है.

बता दे कि भूमिका शर्मा ने वेनिस शहर में बॉडी बिल्डिंग मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता को जीतने वाली भारत की पहली महिला बन गई हैं. यह प्रतियोगिता पिछले सप्ताह इटली के वेनिस में आयोजित की गई थी. भूमिका ने अपनी इस अदम्य सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया है. बॉडी बिल्डिंग के के लिए भूमिका के माता-पिता ने शुरू से ही उनका साथ दिया है. तभी तो आज वह इस मुकाम तक पहुंची है. बता दे कि, भूमिका की मां हंसा शर्मा भारत की वेटलिफ्टिंग टीम की कोच हैं.

अब उनकी निगाहें इस साल के आखिर में होने जा रही मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता पर टिकी हैं. प्राइवेट कॉलेज में सेकंड इयर की छात्रा भूमिका शुरू से पुरुषोंं के वर्चस्व वाले इस खेल में मैं अपनी जगह बनाना चाहती थी. उन्होंने वर्ल्ड ऐमेचर बॉडी बिल्डिंग असोसिएशन कॉम्पिटिशन में गोल्ड मेडल जीता है. उन्होंने यह प्रतियोगिता दुनिया भर से आई 50 महिलाओं को हरा कर जीता. इस चैंपियनशिप में उन्हें बॉडी पोजिंग में सबसे ज्यादा अंक मिले थे. तथा उन्होंने इस क्षेत्र में भी महिला होने के नाते महिलाओ का सिर फक्र से ऊँचा कर दिया है.  
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -