भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज बने लियोन
भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज बने लियोन
Share:

वैसे तो ऑस्ट्रेलिया धर्मशाला का मैच हार चुकी हैं लेकिन उसके एक स्पिनर गेंदबाज का जलवा काफी तारीफलायक रहा. ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नैथन लियोन ने धर्मशाला में हो रहे टेस्ट मैच के दुसरे दिन में चार विकेट झटके. नैथन के कारण ही ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर थोड़ा दबाव बना पाई थी लेकिन यह दबाव सावान के मेंढ़क की तरह रहा यानि दबाव ज्यादा देर तक नही रह सका और ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा.

लियोनका रिकार्ड- मौजूदा भारत दौरे पर बेंगलुरु टेस्ट में लियोन ने 50 रन देकर 8 विकेट झटके जो उनके करियर का बेहतरीन प्रदर्शन रहा लेकिन इस मैच में अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. भारत ने ये मैच 75 रन से जीता. ऑफ़ स्पिनर लियोन ने अब तक भारत के ख़िलाफ़ 14 टेस्ट में 63 विकेट लिए हैं. इस के साथ ही लियोन भारत के ख़िलाफ़ सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर बन गए है. कई बार टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद उन्होंने ज़ोरदार वापसी भी की है.

लियोन ने अपने 67 टेस्ट के लंबे करियर में 2583 ओवर डाले हैं जिसमें 471 ओवर मेडन डाले हैं. लियोन ने 33.35 की औसत के साथ 246 विकेट झटके हैं. वैसे भारत के ख़िलाफ़ सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले स्पिनरों की लिस्ट में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन का नाम सबसे ऊपर है. मुरली ने 22 टेस्ट की 32 पारियों में 105 विकेट अपने नाम किए हैं. दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज़ के लांस गिब्स का नाम आता है. गिब्स ने 15 टेस्ट में 63 विकेट लिए हैं.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मुरली विजय को दी गाली, कैमरे में हुआ कैद

Ind vs Aus : कंगारुओं पर भारी पड़े भारतीय शेर, सीरीज पर जमाया कब्ज़ा

मेरा कंधा ऑटो मोड में चला गया है : रवींद्र जडेजा

कोहली के एनर्जी ड्रिंक ले जाने पर बोले पूर्व कंगारू खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -