साल के अंत में ट्रम्प से होगी PM मोदी की मुलाकात
साल के अंत में ट्रम्प से होगी PM मोदी की मुलाकात
Share:

नई दिल्ली : खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल के आखिर तक अमेरिका दौरे पर जाएंगे. व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनकी मेजबानी का इंतजार है. हालाँकि व्हाइट हाउस ने अपने घोषणा में पीएम मोदी के दौरे की तारीखों का ऐलान नहीं किया है. राष्ट्रपति बनने के बाद यह पीएम मोदी की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से पहली मुलाकात होगी. ट्रंप प्रशासन की इस घोषणा से यह संकेत मिलता है कि दोनों देशों के बीच रिश्तों में अब भी उष्मा कायम है, जबकि ट्रंप के सत्ता में आने के बाद वीजा मसले पर भारत की अपनी चिंताएं हैं.

उल्लेखनीय है कि जनवरी में ट्रंप के सत्ता संभालने के बाद मोदी और ट्रंप दो बार फोन पर बातचीत कर चुके हैं. आखिरी बातचीत सोमवार रात को हुई थी. इसमें ट्रंप ने मोदी को यूपी चुनाव में जीत की बधाई दी थी. पहली बार जनवरी में मोदी ने ट्रंप को राष्ट्रपति बनने पर बधाई देने के लिए फोन किया था. इसी बातचीत में अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोदी को अमेरिका आने का न्योता दिया था.

स्मरण रहे कि चुनाव प्रचार के दौरान भी ट्रंप ने मोदी को 'ग्रेट मैन' कहा था. उन्होंने मोदी को भारत की अफसरशाही को बदलने में पूरी ऊर्जा लगाने वाला नेता बताया था. बता दें मोदी ट्रंप को जीत की बधाई देने वाले दुनिया के सबसे पहले नेताओं में से एक थे. मोदी ने ट्विटर पर लिखा था कि उन्हें अमेरिका दौरे का इंतजार है.

यह भी पढ़ें

ट्रम्प ने पीएम मोदी को दी विधान सभा चुनाव में जीत की बधाई

संदिग्ध पैकेट मिलने के कारण वाइट हाउस बन्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -