12 अप्रैल के बाद मोदी कैबिनेट में बदलाव संभावित, नए चेहरे होंगे शामिल
12 अप्रैल के बाद मोदी कैबिनेट में बदलाव संभावित, नए चेहरे होंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी कैबिनेट में फेरबदल की सुगबुगाहट है. माना जा रहा है कि 12 अप्रैल को लोक सभा का सत्र खत्म होने के बाद वे इसका निर्णय ले सकते हैं. सम्भावना है कि इस फेरबदल में कुछ नए चेहरों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. गौरतलब है कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के गोवा के सीएम बन जाने पर उनके विभाग का अतिरिक्त प्रभार वित्त मंत्री अरुण जेटली को दिया गया है.

रक्षा और वित्त मंत्रालय को ज्यादा कार्य दबाव वाला विभाग माना जाता है. इसलिए नए रक्षा मंत्री की नियुक्ति की संभावना जताई जा रही है. इसके लिए एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली लाकर रक्षा मंत्री बनाए जाने की अटकलें लगाईं जा रही थी , जिसे खुद चौहान ने खारिज कर दिया.

बता दें कि मई में मोदी सरकार के 3 साल पूरे हो रहे हैं. सरकार की अवधि 26 महीने की रह गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी वे नए लोगों को दे सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक अधिकारी ने कहा, किसे कौन-सी भूमिका में रखा जाएगा, ये कहना अभी मुश्किल होगा. आमतौर पर जब लोक सभा सत्र चल रहा हो, उस दौरान किसी तरह का फेरबदल नहीं किया जाता. हालांकि, ऐसा कोई नियम नहीं है.

मोदी ने पिछले साल जुलाई में फेरबदल किया था. तब मानव संसाधन मंत्री रहीं स्मृति ईरानी को कपडा और सदानंद गौड़ा को कानून से हटाकर सांख्यिकीय मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी, जबकि वेंकैया नायडू को सूचना प्रसारण मंत्रालय और एमजे अकबर को विदेश राज्य मंत्री बनाया गया था.

यह भी पढ़ें.

नेशनल हेल्थ पॉलिसी पर लगी मोदी कैबिनेट की मुहर

मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में किया 2 प्रतिशत का इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -