फिल्म रिव्यु : कमजोर कहानी, लेकिन दमदार एक्शन का अनमैच कॉम्बिनेशन है
फिल्म रिव्यु : कमजोर कहानी, लेकिन दमदार एक्शन का अनमैच कॉम्बिनेशन है "नाम शबाना"
Share:

आज बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर नीरज पांडे की फिल्म नाम शाबान रिलीज हो गई है. फिल्म बेबी का प्रीक्वल है. फिल्म में एक बार फिर अक्षय कुमार, अनुपम खेर, राणा दग्गुबाती और तापसी पन्नू नजर नजर आएंगे, लेकिन इस बार फिल्म का पूरा फोकस तापसी है. तापसी फिल्म ने फिल्म में धमाकेदार एक्शन किया है.

कहानी- फिल्म की कहानी की बात करे तो फिल्म की कहानी है शबाना कि जो कि एक सीधी साधी लड़की है और अपने परिवार और अपने प्यार के साथ में खुश है. लेकिन ऐसे में उसके साथ में एक घटना घटती है. जिसके बाद वो किसी प्रकार अंडरकवर एजेंट बनने के लिए चुनी जाती है. फिर एजेंट बनकर वह अपने पर घटित उस दुखद का बदला लेती है. अब कैसे तापसी फिल्म में अंडरकवर एजेंट बनती है इसके लिए आपको फिल्म देखना होगी.

संगीत- फिल्म का संगीत ठीक ठाक है. फिल्म में कुल चार गाने है. जीने रोजाना और जिन्दा गाने दिल को छू जाते है. हालाँकि इससे पहले फिल्म बेबी में केवल एक ही गाना था वो भी फिल्म के आखिर में. ऐसे में संगीत के मुकाबले में यह फिल्म बेबी से बेहतर है.

अभिनय- फिल्म में तापसी जबरजस्त एक्शन करती हुई नजर आई है. फिल्म पूरी तरह उनपर फोकस की गई है. वही फिल्म में विलेन का किरदार निभा रहे साऊथ के स्टार पृथ्वीराज अपने अभिनय से जान डालते है. वही अक्षय कुमार, राणा डग्गुबाती और अनुपम खेर छोटे रोल में है. उनके पास फिल्म में ज्यादा कुछ करने को नहीं था. वही मनोज बाजपाई और डैनी ने फिल्म में अच्छा अभिनय किया है.

निर्देशन- फिल्म नाम शबाना का निर्देशन शिवम् नायर ने किया है, जबकि फिल्म बेबी का निर्देशन नीरज पांडे ने किया था. ऐसे में शिवम्, नीरज की तुलना में निर्देशन में थोड़े कमजोर साबित होते है. फिल्म में कही कही आपको द्रश्य इंट्रस्टिंग लगते है पर कही कही फिल्म खिंचती सी हुई दिखाई देती है.

क्यों देखे- अगर आप एक अच्छे एक्शन की तलाश में है तो आप फिल्म देख सकते है. लेकिन अगर आप एक अच्छी कहानी को ढूंढ रहे है तो यह फिल्म आपके लिए नहीं है.

न्यूज़ ट्रैक रैटिंग- कुल मिलकर फिल्म एक महिला को केंद्रित करते हुए बनाई गई है. और फिल्म से महिला शक्ति को दर्शाने का प्रयास किया गया है. लेकिन यह कही कही कमजोर साबित होती है. ऐसे में हम फिल्म को 2.5 स्टार देंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -