चंद्रशेखरन आज से संभालेंगे टाटा संस की कमान
चंद्रशेखरन आज से संभालेंगे टाटा संस की कमान
Share:

मुम्बई : 54 वर्षीय एन चंद्रशेखरन (चन्द्रा) आज से टाटा संस की कमान संभालेंगे.टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) का सफलतापूर्वक प्रतिनिधित्व करने वाले चन्द्रा से उम्मीद है कि वे टाटा संस की चुनौतियों का सामना कर सकेंगे.

उल्लेखनीय है कि अब टाटा संस की कमान संभालने के बाद बॉम्बे हाउस में चंद्रा का पहला काम अपने उन सहयोगियों की नियुक्ति करना होगा जो आगे संस्था को चलाने में उनकी मदद कर सके, क्योंकि पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की कमान में काम कर रही ग्रुप एक्जियुटिव काउंसिल (GEC) को भंग कर दिया गया है. बता दें कि टाटा संस की कोर टीम में जेजे इरानी, आरके कृष्ण कुमार और इशात हुसैन जैसे उनके पक्के समर्थक रहे हैं. संभव है कि चंद्रा, ग्रुप में से ही अधिकांश लोगों का चयन करें, लेकिन इस अहम फैसले लेने वाली संस्था में कुछ बाहरी लोगों को भी रखा जा सकता है.

बता दें कि चन्द्रा को भविष्य की पॉलिसी का निर्धारण करने के लिए ग्लोबल ट्रेंड्स, लेगेसी इशू, कानूनी मामले, संरक्षणवाद और भारी कर्ज को ध्यान में रखना होगा.ऐसे में चंद्रा के द्वारा कुछ सख्त फैसले भी लिए जा सकते हैं.टाटा मोटर्स के घरेलू बाजार के व्यवसाय में हुए घाटे, विदेशी बाजार में जगुआर लैंड रोवर की कम बिक्री के कारण पिछली तिमाही में मुनाफे में 96 फीसदी की गिरावट की चिंता के साथ ही घाटे में चल रही नैनो कार को बंद करने का निर्णय लेना ही होगा. इसके अलावा, H1B वीसा पर की जा रही सख्ती.इन सब चुनौतियों से चन्द्रा को शुरुआत में ही जूझना होगा.

यह भी पढ़ें

टाटा जल्द पेश करेंगी अपनी 100 KM की माइलेज वाली कार

96 फीसदी गिरा टाटा मोटर्स का मुनाफा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -