मुलायम ने संसद में उठाया चीन हमले का मुद्दा, सरकार से पूछा- सरकार से पूछा कि हमारी क्या तैयारी है ?
मुलायम ने संसद में उठाया चीन हमले का मुद्दा, सरकार से पूछा- सरकार से पूछा कि हमारी क्या तैयारी है ?
Share:

नई दिल्ली : लम्बे अर्से बाद लोक सभा में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह बोलते नजर आए. उन्होंने लोकसभा में चीन विवाद का मुद्दा उठाते हुए कहा कि चीन भारत पर हमले की तैयारी कर चुका है. हमारे विरोध के बाद भी तिब्बत चीन के हाथों सौंप दिया गया. अगर चीन अब हमला करेगा तो तिब्बत के रास्ते ही करेगा. ऐसी दशा में उन्होंने सरकार से अपनी तैयारी के बारे में सवाल किया.

उल्लेखनीय है कि काफी दिनों बाद पुराने अंदाज में नजर आये मुलायम सिंह ने तिब्बत की आजादी का मुद्दा उठाया और कहा कि चीन और पाकिस्तान हमें कश्मीर के मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रहे है. पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह ने कहा कि भूटान की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है. इस बारे में उन्होंने सरकार से पूछा कि हमारी क्या तैयारी है.

बता दें कि मुलायम ने कहा कि आज भारत का सबसे बड़ा मुद्दा पाकिस्तान नहीं चीन है. उन्होंने चीन ने सतर्क रहने की भी सलाह भी दी. मुलायम के अनुसार चीन भारत पर हमले की पूरी तैयारी कर चुका है. उन्होंने पूर्व सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि तिब्बत को सौंपना बड़ी भूल थी. उसी तिब्बत की सीमा पर चीन युद्धाभ्यास कर रहा है.इसके अलावा यादव ने भारतीय बाजार में चीन के घटिया माल की बढ़ती आवक पर भी चिंता जाहिर की. स्मरण रहे कि डोकलाम के मुद्दे पर इस समय चीन और भारत के बीच तनाव चरम पर पहुँच गया है.

यह भी देखें

मुलायम और शिवपाल के कारण लगी मीरा कुमार के वोट बैंक में सेंध

गायत्री प्रजापति का मामला CM,PM और राष्ट्रपति तक लेकर जाऊंगा : मुलायम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -