फोर्ब्स के ग्लोबल गेम चेंजर की सूची में शीर्ष पर रहे मुकेश अंबानी
फोर्ब्स के ग्लोबल गेम चेंजर की सूची में शीर्ष पर रहे मुकेश अंबानी
Share:

नई दिल्ली : सभी भारतीयों के लिए यह क्षण गौरवशाली है कि फोर्ब्स के ग्लोबल गेम चेंजर की सूची में टॉप स्थान पर पहुँचने में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी सफल हुए है. बता दें कि लाखों लोगों की जिंदगी बदलने और इंडस्ट्री में बदलाव लाने वाले लोगों को इस सूची में जगह दी जाती है. वार्षिक जारी होने वाली इस सूची में फोर्ब्स 25 नामों को शामिल करता है. इस सूची में घरेलू सामानों की विक्रेता कंपनी डिसन के फाउंडर जेम्स डिसन, ब्लैकरॉक के फाउंडर लैरी फिन्क, सऊदी अरब के प्रिन्स सलमान और सोशल मीडिया कंपनी स्नैप को के फाउंडर ईवन स्पीजेल को भी शामिल किया गया है.

गौरतलब है कि 60 वर्षीय मुकेश अंबानी को भारत में इंटरनेट का व्यवसाय बदलने के लिए श्रेय दिया गया है. स्मरण रहे कि जियो के जरिए अंबानी ने भारत की इंटरनेट व्यवस्था को बदलने की कोशिश की. तेल और गैस का व्यवसाय करने वाले अंबानी ने टेलिकॉम क्षेत्र में बदलाव लाने के लिए बहुत तैयारी की और सस्ते ऑफर के साथ अपनी सेवाएं शुरू की. छह महीने में ही जियो के 10 करोड़ सब्सक्राइबर हो गए थे.

बता दें कि फोर्ब्स ने अंबानी के हवाले से लिखा है कि जो कुछ भी डिजिटल हो सकता है, वह डिजिटल होने जा रहा है. भारत इसमें पीछे नहीं रह सकता. वहीं फ़ोर्ब्स ने अपनी ओर से इस सूची के बारे में टिप्पणी की कि जहां कई व्यवसायी टर्नओवर बढ़ाने में लगे हैं, वहीं कई शख्स लोगों की जिंदगी को बदल दे रहे हैं. ये लोग शेयरहोल्डर का, कर्मचारियों का और लोगों का भी भविष्य तय कर रहे हैं.

यह भी देखें

सुर्ख़ियों में है मुकेश अम्बानी की 25 करोड़ की सर्व सुविधायुक्त वैनिटी वेन

JIO मामला: CCI ने दिए 60 दिनों में जांच पूरी करने के निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -