शिवराज सरकार बच्चों को यौन हिंसा से बचाने के लिए बनाएगी कानून
शिवराज सरकार बच्चों को यौन हिंसा से बचाने के लिए बनाएगी कानून
Share:

भोपाल: देश में बच्चों के साथ हो रही दुराचार और हत्या की घटनाओं ने सभी माता पिता को सोचने पर मजबूर कर दिया है. देश में कही भी बच्चे अब सुरक्षित नहीं है. इन बढती घटनाओं को ध्यान में रखते हुए अब सरकार भी सजग हो गई है. देश में बच्चों के साथ हो रही इन घटनाओं ने सरकार को भी चिंतिंत कर दिया है. 

बच्चों के साथ हो रही इस तरह की बढती घटनाओं को लेकर अब मध्य प्रदेश सरकार कड़े कदम उठाने वाली है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि मासूम बच्चों के साथ आजकल जो भी यौन हिंसा हो रही है. उसे लेकर हमारी सरकार भी बहुत चिंतित है. बच्चो के साथ हो रही इन घटनाओ को लेकर आने वाले विधानसभा सत्र में मध्यप्रदेश सरकार कठोर कानून बनाने के लिए बिल लाने की तैयारी कर रही हैं. 

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री के बयान के एक दिन पहले ही रायसेन में बाल अधिकार कार्यकर्ता और नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने बच्चों के यौन शोषण को लेकर बताया था कि हमारे देश में हर घंटे में 2  मासूम बच्चों के साथ बलात्कार हो जाता है. इसके साथ ही हर घंटे 8 बच्चे चोरी हो जाते है और जानवरों से भी कम कीमत पर बेच दिए जाते हैं.   

अभी कुछ दिन पहले गुरुग्राम के रेयान  इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के मासूम प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या ने भी एक तरह से पुरे देश को हिलाकर रख दिया था. इस घटना ने स्कूल में पढ़ रहे अपने बच्चों के प्रति सभी माता पिता को सोचने पर मजबूर कर दिया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -