बच्चों के साथ बड़ो को भी भाएगी 'कुंग फु योगा' ...
बच्चों के साथ बड़ो को भी भाएगी 'कुंग फु योगा' ...
Share:

Genre:---एडवेंचर एक्शन ड्रामा
Director--- स्टैनली टॉन्ग
Plot:---जैकी चैन इस बार भारतीय कलाकारों के साथ मिलकर एक ख़ास फिल्म में दिखाई देने वाले हैं.
क्रिटिक रेटिंग---3 /5
स्टार कास्ट---जैकी चेन, सोनू सूद, अमायरा दस्तूर, दिशा पाटनी
डायरेक्टर---स्टैनली टॉन्ग
प्रोड्यूसर---तैहे एंटरटेनमेंट ,शाइन वर्क पिक्चर्स
संगीत    ---कोमेल-शिवान
जॉनर    एडवेंचर---एक्शन ड्रामा


चीन के साथ ही साथ हॉलीवुड के एक दिग्गज एक्शन गुरु यानि हमारे जैकी चेन जिनकी फिल्म 'कुंग फु योगा' जिसका बड़ो के साथ ही साथ बच्चो को भी खासा इंतजार था वह आज भारत में रिलीज हो गई है व बच्चे सिनेमाघरो में कुछ अच्छा देखने के लिए भी छटपटा रहे थे तो लो आ गया एक्शन का धमाल जैकी चैन व जैकी का नाम आते ही आपके सामने एक काफी फुर्तीला-सा एक्टर आ जाता है जो किसी भी सिचुएशन में फर्राटेदार एक्शन के साथ साथ कहानी को आगे बढ़ाता है, अब जनाब फिल्म के बारे में भी पता कर लेते है कि आखिरकार कैसी है यह फिल्म, आइए पता करते हैं-

कहानी :

फिल्म की कहानी भी 300 ईसा पूर्व के एक ड्रामे के साथ शुरू होती है. जब चीन के टैंग साम्राज्य के लोग भारत के मगध साम्राज्य की सहायता करते है व साथ ही साथ उन्हें उस समय के क्रूर व दुष्ट अरुणासवा के ऊपर जीत दर्ज करने के लिए प्रयास करने की भी कोशिश करते रहते है. फिर कहानी वर्तमान के चीन पर बेस्ड हो जाती है, जहां प्रोफेसर जैक 'जैकी चैन' अपने स्टूडेंट्स को पढ़ाते हुए नजर आते हैं. अभिनेता जैकी चेन जो की फिल्म में एक पुरातत्वविद हैं जो म्यूजियम में हर तरह से अपने स्टूडेंट्स को इतिहास की जानकारी देते रहते हैं. अब आप सोच रहे होंगे की फिल्म में आखिरकार भारतीय कलाकारों की एंट्री कब होगी तो बता दे कि, फिल्म में भारत के राजस्थान से प्रोफेसर अश्मिता 'दिशा पाटनी' अपनी असिस्टेंट कायरा 'अमायरा दस्तूर' के साथ जैक से मिलने चीन पहुंचती हैं और उनके हाथ में एक काई सौ साल पुराना नक्शा देती हैं. उसका रहस्य जानने की कोशिश करती हैं, नक्शे को देखते ही जैकी, अश्मिता, कायरा और अपनी पूरी टीम के साथ मगध साम्राज्य के खोए हुए खजाने की तलाश में लग जाते है. इस दौरान उन्हें काफी समस्याओ का भी सामना करना पड़ता है. इन पर एक अज्ञात शख्स की भी काफी पैनी नजर रहती है जो की उनकी हरकतों पर अपनी खास नजर गड़ाए रखता है हम बात कर रहे है बॉलीवुड फिल्म के अभिनेता सोनू सूद के बारे में असल में छुपे हुए खजाने पर अपना अधिकार बनाना चाहता है. कहानी में कई सारे ट्विस्ट आते हैं और चीन से दुबई और फिर भारत के राजस्थान तक फिल्म पहुंचती है. फिर बाद में फिल्म में एक ऐसा सस्पेंस आता है की यह कहानी को अपने अंजाम तक पहुंचा देता है जिसके लिए आपको फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरो का रुख करना पड़ेगा. 

निर्देशन :

वैसे देखा जाए तो जैकी चेन की इस फिल्म का निर्देशन शानदार है, वीएफएक्स, बैकग्राउंड और एक्शन सीक्वेंस गजब के हैं. फिल्म की लोकेशंस भी काफी दर्शनीय हैं. कैमरा वर्क भी सीन्स के हिसाब से अच्छा है. इसी तरह से फिल्म की कहानी इंटरवल से पहले काफी धीमी और कहीं कहीं बोरिंग भी लगती है. लेकिन इंटरवल के बाद का हिस्सा काफी तेज भागता है, कई सारे एक्शन सीक्वेंस आपको जैकी चैन की मौजूदगी दर्शाते ही हैं. ख़ास तौर पर बच्चों को ये एडवेंचर पसंद आएगा.

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस :

फिल्म जैकी चैन की भूमिका अच्छी है. ख़ास तौर पर एक्शन सीक्वेंस दर्शनीय हैं. अमायरा दस्तूर का काम अच्छा है. वहीं, दिशा पाटनी के सीन्स भी अच्छे हैं, बस शुरुआत की डबिंग थोड़ी हिली हिली सी थी, जिसका सिंक होना जरूरी था।. वहीं, सोनू सूद का विलेन अवतार और बेहतर हो सकता था. जैकी चैन के सामने वो काफी कमजोर सा दिखता है और अंततः सबके साथ डांस भी करने लगता है, जो कि बड़ा अजीब लगता है.

फिल्म का म्यूजिक...
फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है, लेकिन आखिर का गाना सिर्फ और सिर्फ जैकी चैन के डांस के लिए देखा जा सकता है. फिल्म के संग संग, क्लाइमेक्स में वो गीत फिट नहीं बैठता.

देखें या नहीं...
अगर आप जैकी चैन और उनके एक्शन के जबरदस्त वाले फैन हैं तो एक बार देख फिल्म को देख सकते है.

इस तरह की खबरों के लिए नीचे क्लीक करे...

पापा के साथ 'कुंग-फू-योगा' देखने की ख्वाहिश अधूरी रह गई -सोनू

सलमान-जैकी ने कहा- हिंदी चीनी भाई-भाई!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -