ये है आईपीएल के सबसे सफल 5 कप्तान
ये है आईपीएल के सबसे सफल 5 कप्तान
Share:

आईपीएल सीजन 10 आज से शुरू होने जा रहा है. इस आईपीएल में 8 टीमें 47 दिनों तक 60 मैच खेलेंगी. आईपीएल में कई विदेशी-देसी खिलाडियों का झमघट लगता है. इसी सिलसिले में आईये आपको बताते है IPL के सबसे सफल 5 कप्तान

5. शेन वॉर्न: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न आईपीएल के सबसे सफल कप्तान की लिस्ट में 5वे स्थान पर है. उन्होंने राजस्थान रॉयल की तरफ से 55 आईपीएल मैचों में कप्तानी की है. जिसमे से 30 में जीत और 24 में हार का सामना करना पड़ा, वही 1 मैच टाई रहा था. शेन वॉर्न की कप्तानी में RR पहले आईपीएल सीजन की विजेता भी रही थी.

4. गौतम गंभीर: गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए कप्तानी कर आईपीएल में अपने कप्तानी कैरियर की शुरुवात की थी. इसके बाद गौतम गंभीर को KKR का कप्तान बनाया गया था. गंभीर की कप्तानी में KKR 2012 और २०१४ में आईपीएल विजेता बनी थी. गंभीर ने 107 आईपीएल मैचों में कप्तानी की है. जिसमे 61 जीत और 45 हार शामिल है,1 मैच टाई रहा था.

3. महेंद्र सिंह धोनी: धोनी आईपीएल की शुरुवात से लेकर पिछले सीजन तक बतौर कप्तान मैदान में उतरे है. इस आईपीएल सीजन में पहला मौक़ा होगा जब धोनी बतौर खिलाडी किसी आईपीएल मैच में हिस्सा लेंगे. उनकी जगह स्टीव स्मिथ को राइजिंग पुणे सुपरजायंट का कप्तान बनाया गया है. धोनी ने 143 आईपीएल मैच में कप्तानी की है. जहाँ 83 में जीत और 59 में हार मिली है.

2. रोहित शर्मा: 2013 में रिकी पोइंटिंग द्वारा मुम्बई इंडियंस की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को मुम्बई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था. उनकी कप्तानी में मुम्बई इंडियंस ने 2015 आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया था. रोहित शर्मा ने 58 आईपीएल मैच में कप्तानी की है. जहाँ 34 जीत और २४ हार मिली है.

1. सचिन तेंदुलकर: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हमारी लिस्ट के शिखर पर है. सचिन तेंदुलकर ने मुम्बई इंडियंस के लिए 51 मैचों में कप्तानी की है. जिसमे उनका जीत प्रतिशत 58.82 फीसदी है. सचिन की कप्तानी में मुम्बई इंडियंस ने 30 मैच में जीत और 21 में हार का सामना करना पड़ा है.

 

ख़त्म हुआ इंतजार, आज से शुरू होगा क्रिकेट का महारोमांच

8 ओपनिंग सेरेमनी के साथ शुरू होगा IPL 10 का आगाज

IPL के पहले मैच में शामिल होंगे ये खिलाडी

Vivo IPL 2017 से जुडी ताजा खबरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -