योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कराया निकाहनामे का रजिस्ट्रेशन
योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कराया निकाहनामे का रजिस्ट्रेशन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में सभी धर्मो के लोगो के लिए मैरिज रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया है. ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार सभी लोगो को मैरिज रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कह रही है. हाल में योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने अपने निकाहनामे का रजिस्ट्रेशन करवाया है. निकाहनामे का रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए मोहसिन रजा गुरुवार को अपनी पत्नी, मां, ससुर और अपने बेटे के साथ लेक्ट्रेट पहुंचे. और उन्होंने परिवार के लोगो के साथ निकाहनामे का  रजिस्ट्रेशन करवाया. 

बता दे कि हाल में उत्तर प्रदेश में मैरिज रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता कर दी गयी है. जिसका मुस्लिम समाज के लोगो द्वारा विरोध भी किया जा रहा है. मंगलवार को योगी कैबिनेट के फैसले के बाद इन्होंने अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन कराने का फैसला किया. कैबिनेट की बैठक में रजिस्ट्रेशन कराने की अनिवार्यता पर मुहर लगाई थी जिसके तहत सभी नए पुराने दंपत्ति को अपनी शादी या निकाहनामे को रजिस्टर कराना जरूरी होगा. शादियों का रजिस्ट्रेशन आधार कार्ड से जोड़ा जायेगा, जिसमे शासन की योजनाओ का भी लाभ मिलेगा.

16 साल पहले मोहसिन रज़ा की शादी हो चुकी है, परिवार ने इसके लिए एक बार फिर शादियों जैसी तैयारियां कीं. मोहसिन रजा की पत्नी ने मेहंदी लगाई और अपने परिवार के लोगो के साथ पहुंची. मोहसिन रजा का कहना है कि वो एक जिम्मेदार पद पर बैठे हैं, उन्होंने इसकी पहल की है. जिससे समुदाय के अन्य लोग भी इस पहल से जुड़ेंगे. वही तीन तलाक जैसी समस्याओ पर लगाम लगेगी. 

CM योगी की पहली विदेश यात्रा, 5-7 अगस्त तक म्यांमार का दौरा

UP में बच्चे मिस्ड कॉल पर सुन सकेंगे दादी-नानी की कहानी

गरीब लड़कियों की शादी करवाएगी योगी सरकार, स्मार्टफोन के साथ मिलेंगे नगद रूपये

अब योगी करवाऐंगे सामूहिक विवाह, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के लिए बनेगी समितियाॅं

उत्तर प्रदेश में खुलेआम सिपाही की गोली मारकर हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -