DRS फैसले के समर्थन में आए मोहम्मद अजहरुद्दीन
DRS फैसले के समर्थन में आए मोहम्मद अजहरुद्दीन
Share:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन बीसीसीआई द्वारा लिए गए डीआरएस के फैसले के समर्थन में खुलकर सामने आए हैं. अज़हरुद्दीन ने बीसीसीआई के फैसले की तारीफ़ करते हुए इसे देर से उठाया सही कदम बताया. एक साक्षात्कार में अज़हरुद्दीन ने कहा कि ये एक बेहतरीन सोच है, उन्हें इसके बारे में काफी पहले ही विचार करना चाहिए था. बता दें कि पहले बीसीसीआई इस डीआरएस सिस्टम का इस्तेमाल करने से बचती नज़र आ रही थी पर इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने इस पर अपनी मंज़ूरी दे दी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अंपायर निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का पूर्ण संस्करण ट्रायल के आधार पर लागू किया जा रहा है, जिससे प्रणाली द्वारा बनाई प्रगति का आंकलन किया जा सके. गौरतलब है कि इस पूर्ण संस्करण में हॉकआई, अल्ट्रामोशन कैमराज, अल्ट्रा-एज और सभी तरह के कैमरे शामिल हैं, जिससे डीआरएस का पर्याप्त आंकलन होता है.

बीसीसीआई वैश्विक क्रिकेट में एकमात्र ऐसा देश है जो लगातार डीआरएस प्रणाली का विरोध करता रहा है. अब राजकोट में 9 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से डीआरएस को लागू किया जाएगा. इस सीरीज में इस प्रणाली के परिणामों को देखकर बीसीसीआई आगे के बारे में फैसला करेगी .

सुप्रीम कोर्ट ने दिया BCCI को झटका, आॅडिटर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -