GST के लिए आधी रात को खुलेगा संसद, विशेष सत्र में 12 बजे होगा लागू
GST के लिए आधी रात को खुलेगा संसद, विशेष सत्र में 12 बजे होगा लागू
Share:

नई दिल्ली : एक राष्ट्र एक कर के सपने को पूरा करने की घड़ी अब नजदीक आ रही है. 1 जुलाई से लागू होने वाला गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स-GST की नई कर व्यवस्था को लागू करने के लिए मोदी सरकार ने कमर कस ली है. जीएसटी लागू करने के लिए 30 जून की रात में संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने की खबर है.

मिली जानकारी के अनुसार मोदी सरकार ने जीएसटी लागू होने के ऐतिहासिक अवसर को देखते हुए 30 जून की रात संसद का विशेष सत्र बुलाने का प्रस्ताव रखा गया है. यह सत्र 30 जून की रात 11 बजे शुरू होकर 12:10 बजे तक चलेगा.  इसे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली संबोधित करेंगे. संसद का यह विशेष सत्र दोनों सदनों का संयुक्त सत्र होगा. जो  संसद के केंद्रीय कक्ष में बुलाया जाएगा. बता दें कि वस्तु एवं सेवा कर GST 30 जून की आधी रात से लागू होने के साथ ही देश में आजादी के बाद सबसे बड़ी कर सुधार व्यवस्था  स्थापित हो जाएगी.

उधर, गत रविवार को GST की बैठक में सरकारी और निजी लॉटरी पर अलग-अलग कर तय किए गए थे. इसके अलावा GST परिषद ने रिटर्न भरने के लिए दो महीने का समय दिया है. इससे कारोबारियों को बड़ी राहत मिल जाएगी. इसीके साथ एक देश, एक कर व्यवस्था का सपना भी पूरा हो जाएगा.

यह भी देखें

GST के ब्रांड एम्बेडर बने महानायक अमिताभ बच्चन

प्री-जीएसटी सेल में कारों पर मिल रही है 10 लाख तक की छूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -