चुनावों के बाद सबसे प्रभावशाली राजनीतिक व्यक्तित्व बनकर उभरे PM मोदी
चुनावों के बाद सबसे प्रभावशाली राजनीतिक व्यक्तित्व बनकर उभरे PM मोदी
Share:

मुंबई। उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत को लेकर हर कहीं चर्चाओं का दौर है। ऐसे में कांग्रेस के नेताओं में भी चर्चा का दौर रहा। पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावों के बाद सबसे प्रभावशाली राजनीतिक व्यक्तित्व बनकर उभरे। चुनाव परिणाम नोटबंदी पर जनमत संग्रह हैं।

पी चिदंबरम ने कहा कि चुनावों का असर संसद पर होगा। दोनों ही सदनों में बहुमत के बल पर सरकार कोई विधेयक पारित कर सकेगी और इससे जीडीपी करीब 8 प्रतिशत तक पहुंच सकेगी। उन्होंने कहा कि अभी जीडीपी 7 प्रतिशत पर है ऐसे में रोजगार नहीं बढ़ पा रहे हैं पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम इंडियन मर्चेंट चैंबर के कार्यक्रम में उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे।

पी चिदंबरम ने इस मामले में दावा किया और कहा कि बहुमत नहीं होने के बाद संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के कार्यकाल में 1991 से 1996 और 2004 से 2014 के दौरान सुधारों को प्रारंभ किया गया था। उनका कहना था कि भाजपा की जीत को लेकर यदि कुछ स्वीकार नहीं किया जा पा रहा है इसलिए इससे बचने के लिए भाजपा की जीत का श्रेय नोटबंदी को दे दिया गया है। गौरतलब है कि चिदंबरम प्रारंभ से ही नोटबंदी के विरोधी रहे हैं।

मायावती ने लगाया ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप, सपा-कांग्रेस ने किया समर्थन

पांच राज्यो के चुनाव परिणाम आये सामने, नजर आयी मोदी लहर

EVM में खराबी के आरोपों को चुनाव आयोग ने किया खारिज़

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -