शादी के निमंत्रण कार्ड में छापे मोदी मिशन के नारे
शादी के निमंत्रण कार्ड में छापे मोदी मिशन के नारे
Share:

नई दिल्ली : सभी को पता है कि मोदी सरकार के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत अभियान, शौचालय बनवाने और दहेज प्रथा को खत्म करने के लिए कई मिशन शुरू किए. मोदी सरकार के इन मिशन को लोगों का भी भरपूर साथ मिल रहा है. आम जनता सरकार की इस पहल में सहभागिता भी कर रही है. लेकिन राजस्थान से शादी के निमंत्रण पत्र में श्लोक की जगह मोदी मिशन के छपे नारे सुर्खियां बटोर रहे हैं. इस अनूठी पहल की खूब तारीफ हो रही है.

दरअसल राजस्थान के झालावाड़ जिले में शनिवार को होने वाली एक शादी का निमंत्रण कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रह है. इस कार्ड पर श्लोकों के स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के नारे लिखे गए हैं. वो भी एक दो नहीं, पूरे पांच. ये अनूठा कार्य दूल्हे के चाचा रामविलास मीना किया है , जो पंचायत प्रसार एवं स्वच्छता अधिकारी है.उन्होंने अपने भतीजे की 29 अप्रैल को होने जा रही शादी के लिए छपवाए कार्ड पर बाल-विवाह पर रोकथाम के साथ पीएम के स्वछता अभियान का संदेश दे रहे नारे लिखवाए हैं. इन कार्डों के माध्यम से घर-घर मे शौचालय बनाने के लिए भी प्रेरित किया गया है.

स्मरण रहे कि इससे पहले भी ऐसा ही एक शादी का कार्ड वायरल हो चुका है. मैसूर केआकाश जैन ने अपनी बहन की शादी के कार्ड पर स्वच्छ भारत अभियान का लोगो छपवाया था. जिसे पीएम मोदी को अपनी बहन की शादी का कार्ड ट्वीट करने के बाद टि्वटर पर पीएम मोदी को टैग किया था. इसके बाद पीएम मोदी ने स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करने की आकाश की इस पहल को अपने पेज से रीट्वीट किया था.

यह भी देखें

राजस्थान विधानसभा में हंगामे के बाद 14 विधायक 1 वर्ष के लिए निलंबित

रेप का वीडियो बनाकर ढाई माह तक नाबालिग की छीनी आबरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -