बिना आधार फोन नंबर होगा गैरकानूनी, ऐसे आधार से लिंक करें मोबाइल
बिना आधार फोन नंबर होगा गैरकानूनी, ऐसे आधार से लिंक करें मोबाइल
Share:

अगर आपने अभी तक अपने आधार को फोन नंबर से लिंक नहीं करवाया है, तो इसे जल्दी से जल्दी लिंक करवा ले.  केंद्र सरकार देशभर के लोगों की जानकारी को मोबाइल के जरिए जोड़ने की तैयारी कर रही है. जिसके लिए सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने आदेश जारी किये है. सरकार सभी लोगो के आधार कार्ड को मोबाइल नंबर से जोड़कर जानकारी इकठ्ठा कर रही है. यदि आप मोबाइल और ई-मेल से आधार कार्ड नंबर लिंक करना चाहते हैं, तो हम आपके लिए एक जानकारी लाएं हैं जिसमे आप महज 25 रुपये देकर मोबाइल और ई-मेल से आधार कार्ड नंबर को लिंक कर सकते हैं.

इसके लिए आपके पास एंड्राइड फोन होना जरुरी है. देश के 23 फीसदी लोग आधार कार्ड से जुड़े हुए हैं. ऐसे में नियुक्त एजेंसी के कर्मचारी घर-घर जाकर मोबाइल को बायोमेट्रिक मशीन से लिंक करने का काम करेंगे, जिसमे आप भी अपने नंबर से आधार कार्ड को लिंक करा सकते है. परिवार में किसी एक व्यक्ति के पास भी एंड्रायड फोन हो, तो भी परिवार के सभी सदस्यों का आधार कार्ड लिंक कर दिया जाएगा.

बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने इस बारे में आदेश भी जारी किया है, जिसमे दिसंबर 2017 तक सभी मोबाइल धारकों को आधार से लिंक किया जाना अनिवार्य है.

डिग्रियों में फर्जीवाड़ा पर लगाम के लिए छात्रों के सर्टिफिकेट में फोटोग्राफ और आधार प्रणाली होगी शामिल

रेल मंत्री ने कहा: वरिष्ठ नागरिकों के लिए जरुरी नहीं रहेगा आधार कार्ड

आयकर रिटर्न और पैन कार्ड के लिए जरुरी हुआ आधार कार्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -