सही लगती है MNS की चाल
सही लगती है MNS की चाल
Share:

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है। राजनीतिक तौर पर, रणनीतिक तौर पर और सामरिक स्तर पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी की स्थिति है। पाकिस्तान ने भारत के टेलिविजन और अन्य जनमाध्यमों को पाकिस्तान में प्रसारित किए जाने को बैन कर दिया है। मगर भारत में अभी तक केंद्र सरकार ने इस तरह का कोई कदम नहीं उठाया है। केेंद्र सरकार के एक मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस बात का उल्लेख किया था कि भारत सरकार द्वारा इस तरह का कोई कदम नहीं उठाया गया है।

ऐसे में यह भारत की सद्भावना को दर्शाता है लेकिन जिस तरह से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और अन्य हिंदूवादी संगठनों द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध किया जा रहा है उसे भी गलत नहीं ठहराया जा सकता है। दरअसल पाकिस्तान भारतीय मनोरंजन चैनलों और सूचना व संचार के प्रवाह को रोक रहा है। बड़े पैमाने पर कई पाकिस्तानी नागरिक हैं जो पाकिस्तान में भारती सिनेमा, चैनलों को पसंद करते हैं मगर इसके बाद भी सरकार ने इन लोगों पर अपना निर्णय थोप दिया है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का कदम एक बारगी तो सही लगता है, जो देश पाकिस्तान के नागरिकों को एक अलग पहचान देता है। उन्हें समृद्ध बनने का अवसर देता है उन्हें एक विश्व मंच देता है जिससे वे अपने देश में भी एक जायज मुकाम बना सकते हैं मगर पाकिस्तान भारत में आतंकवाद को धकेल कर यहां पर जान - माल का नुकसान कर रहा है।

वह पाकिस्तान जो अपने थोथे प्रचार के लिए भारत के कश्मीर को हथियाने का प्रयास कर रहा है उसके अपने देश में ही सियासतदारों की परेशानी हो रही है। बलूचिस्तान में पाकिस्तान के लोकतंत्र को दबाने का प्रयास हो रहा है तो फिर यही लोग सरकार के विरोध में खुलकर सामने आ रहे हैं। ऐसे में एमएनएस द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध की बात सही लगती है हालांकि इस मसले पर यह भी माना जा रहा है कि कला सौहार्द का संगम लाती है लेकिन भारत द्वारा बार बार शांति का प्रयास करने के बाद भी पाकिस्तान आतंकवाद को ही भारत में पनपा रहा है। फिर भारत पाकिस्तानी नागरिकों को क्यों प्रश्रय दे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -