नज़र आया मनसे का दमदार असर, बोली राज ठाकरे की तूती
नज़र आया मनसे का दमदार असर, बोली राज ठाकरे की तूती
Share:

नई दिल्ली : लोकप्रिय फिल्म ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज़ को लेकर उपजा विवाद अब समाप्त हो गया है। हालांकि इस मामले में महाराष्ट्र सरकार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के आगे झुकना पड़ा है। राज ठाकरे ने फिल्म के रिलीज़ होने को लेकर सरकार के सामने शर्तें रखी थीं। जिस पर राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मनसे के प्रमुख राज ठाकरे और फिल्म निर्माता निर्देशक करण जौहर ने आपसी चर्चा की थी।

करण जौहर को फिल्म रिलीज़ करने पर रजामंदी तो मिल गई थी लेकिन उनके सामने कुछ शर्तें रखी गई थीं। करण जौहर ने इन शर्तों को माना। उन्होंने वादा किया कि वे अब से अपनी फिल्म में किसी पाकिस्तानी कलाकार को नहीं लेंगे। इतना ही नहीं फिल्म से प्राप्त कमाई का कुछ भाग आर्मी रिलीफ फंड में जमा करना होगा।

दरअसल राज ठाकरे ने जिस तरह से विरोध किया उसके आगे करण जौहार और प्रोड्यूसर गिल्ड को झुकना पड़ा। हालांकि इसमें प्रोड्यूसर गिल्ड ने मध्यस्थ जैसी भूमिका निभाते हुए फिल्म रिलीज़ करवाने में करण की मदद की। गौरतलब है कि प्रोड्यूसर गिल्ड ने दिल्ली तक दरवाजा खटखटाया। ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने विश्वास जताया और फिर राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज ठाकरे और फिल्म निर्माता निर्देशक करण जौहर से चर्चा की।

राज ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस के साथ प्रोड्यूसर्स गिल्ड के लोगों ने चर्चा की। ऐसे में कुछ शर्तों को मान लिया गया। गौरतलब है कि इस फिल्म में पाकिस्तान के कलाकार फवाद खान का अभिनय नज़र आएगा। फिल्म में रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय और अनुष्का शर्मा ने भी काम किया है। फिल्म की रिलीज़ को लेकर शर्तें मानने से यह बात साफ हो गई है कि महाराष्ट्र की राजनीति में ठाकरे की तूती बोलती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -