अमेरिका में सिख लड़की से दुर्व्यवहार, कहा लेबनान वापस जाओ
अमेरिका में सिख लड़की से दुर्व्यवहार, कहा लेबनान वापस जाओ
Share:

न्यूयार्क. अमेरिका में फिर से एक नस्लीय भेदभाव का मामला सामने आया है, सिख मूल की एक अमेरिकी लड़की को पश्चिम एशिया की निवासी समझ कर एक श्वेत व्यक्ति ने दुर्व्यवहार किया. वह चिल्ला रहा था, लेबनान वापस जाओ और तुम्हारा हमारे देश से कोई रिश्ता नहीं है.

बता दे कि दक्षिण एशियाई मूल के लोगों पर हो रहे लगातार हो रहे नफरत भरे हमलों का यह ताजा मामला है. पीड़ित राजप्रीत इस महीने अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में शामिल होने के लिए सब-वे ट्रेन से मैनहट्टन जा रही थी, उसी दौरान एक श्वेत व्यक्ति ने उस पर चिल्लाना शुरू कर दिया. उन्होंने टाइम्स के द वीक हैट नामक सेक्शन में एक वीडियो में इस हादसे के बारे में बताया.

बता दे कि द वीक हैट सेक्शन एक जरिया है जिसमे डोनाल्ड ट्रम्प के प्रेसिडेंट बनने के बाद से देश में हो रहे घृणा एवं उत्पीड़ण अपराधों को उजागर किया जाता है. श्वेत व्यक्ति ने उससे कहा, उसे लेबनान वापस भेज दिया जाएगा और जोर से चिल्लाते हुआ कहा कि तुम्हारा हमारे देश से कोई रिश्ता नहीं है. इस सम्बन्ध में एक अन्य महिला ने सब-वे स्टेशन में पुलिस अधिकारी से इस मामले की शिकायत की है. मिली जानकारी के अनुसार न्यूयार्क में भेदभाव एवं उत्पीड़न के बढ़ते मामलो के चलते सब-वे चिंता का विषय बनता जा रहा है.

ये भी पढ़े 

अमेरिका में भारतीय महिला इंजीनियर और उनके बेटे की हत्या

2 बार टालनी पड़ गई ट्रंप के हेल्थ केयर बिल पर वोटिंग

अमेरिकी रक्षामंत्री से मिले NSA डोभाल, आतंकवाद पर US ने मांगा भारत का साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -