बॉलीवुड अभिनेत्रियों की मार्मिक अपील, ''प्लीज मत लो लहू का लगान''
बॉलीवुड अभिनेत्रियों की मार्मिक अपील, ''प्लीज मत लो लहू का लगान''
Share:

इन दिनों बॉलीवुड के खलाड़ी अक्षय कुमार अपनी फिल्मो के लगातार शूटिंग शेड्यूल को पूरा कर रहे है. और अब वे अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ फिल्म की शूटिंग में लग चुके है. यह फिल्म है पैडमैन. लेकिन इस फिल्म में ट्विंकल अभिनय नहीं कर रही है. बल्कि इस फिल्म के साथ ट्विंकल एक प्रोड्यूसर के तौर पर जुडी है. तथा बता दे कि, आजकल 'शी सेज़’ नाम के एक समूह ने ट्विटर पर हेश के साथ 'लहू का लगान' नाम का एक अभियान चलाया है. यह अभियान सेनेटरी नैपकिन पर लगे टैक्स को हटवाने के लिए है. तथा GST में सैनिटरी नैपकीन पर लगने वाले टैक्स के विरोध में बुधवार सुबह से ही ट्विटर पर #लहूकालगान ट्रेंड कर रहा है.

जिसके सपोर्ट में बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ भी आगे आई है. इस मामले में बॉलिवुड अभिनेत्रियों के अलावा कई दूसरे फील्ड्स की हस्तियों ने भी वित्त मंत्री अरूण जेटली से इस टैक्स को खत्म करने की मांग की है. अभिनेत्री अदिति राव हैदरी ने ट्वीट किया, 'अरुण जेटली जी, सैनिटरी नैपकीन हमारी जरूरत है, लग्जरी नहीं. कृपया इन्हें जीएसटी से बाहर कर दीजिए, ताकि और ज्यादा महिलाएं इनका इस्तेमाल कर सकें.' तो वही 'अनारकली और आरा' कि अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी कहा, 'मैं अदिति राव हैदरी से पूरी तरह सहमत हूं. सरकार को सैनिटरी नैपकीन पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि यह हमारी जरूरत है, किसी तरह की विलासिता नहीं.'

इसके अलावा और भी प्रसिद्ध महिला हस्तियों ने अपने बयान में कहा है कि, आज भी देश कि ज्यादातर महिलाए इन सैनिटरी नैपकीन की कीमत अधिक होने के कारण इसके इस्तेमाल से वंचित रह जाती है. यह अभियान सेनेटरी नैपकिन पर लगे टैक्स को हटवाने के लिए है. ट्विटर पर बहुत सारी लड़कियां आगे आ रही हैं और इस अभियान का समर्थन कर रही हैं. हैशटैग्स में वित्त मंत्री अरुण जेटली को टैग करके सेनेटरी नैपकिन्स पर लगे टैक्स को हटाने की अपील की गई है. उल्लेखनीय है कि हर वयस्क स्त्री को माह के विशेष दिनों में सेनेटरी नेपकिन की जरूरत पड़ती है, लेकिन अब महिलाएं इस पर लगने वाले टेक्स के विरोध में खड़ी हो गई हैं. बता दें कि गर्लियापा ने ‘शी सेज़’ के साथ मिलकर ये वीडियो बनाया है, जो ट्विटर पर खूब चल रहा है. 

'सासु माँ' के जन्मदिन पर अक्षय मचाने वाले है धमाल...

राजेश खन्ना बेटी ट्विंकल खन्ना को इस रूप में देखना चाहते थे....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -