पुरुष इस एसिड वाले ब्यूटी प्रोडक्ट को जरूर खरीदें
पुरुष इस एसिड वाले ब्यूटी प्रोडक्ट को जरूर खरीदें
Share:

जब भी पुरुष ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स और ब्यूटी कॉस्मेटिक्स खरीदे, उन्हें कुछ बातो का ख्याल रखना चाहिए. यह प्रोडक्ट्स सीधे पुरुषो की स्किन पर असर करते है इसलिए इनको चुनते समय बिलकुल भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. पुरुषो के लिए कोई ग्रूमिंग प्रोडक्ट खरीदे, तो उसके कम्पोजिशन लेबल पर जरूर ध्यान दे. पुरुषो के ब्यूटी प्रोडक्ट में इन एसिड्स का होना जरूरी है, यदि ये प्रोडक्ट में है तो उन प्रोडक्ट को आँखे बंद कर खरीद लेना चाहिए.

ग्लाइकोलिक एसिड सभी केमिकल में सबसे अधिक फायदेमंद और बेहतर माना जाता है. पुरुषों की सख्त स्किन होने के बावजूद ग्ला‍इकोलिक एसिड बड़ी आसानी से अंदर घुस जाता है. यह स्किन को मॉइश्चराइज़ बनाए रखता है. रेटेनाइक एसिड भी बहुत फायदेमंद होता है. यह मुहांसो और दानो को ठीक करता है. स्किन में मेलानिन के प्रोडक्शन को कम करता है.

सेलिकाइलिक एसिड कई ब्यूटी प्रोडक्ट में इस्तेमाल किया जाता है. इस एसिड में पीलिंग यौगिक भी मौजूद रहते है. ये स्किन की ऊपरी परत में से गंदगी हटा कर इसे अंदर से साफ करता है. ह्यलुरोनिक एसिड भी पुरुषों की स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. यह बढ़ती उम्र के लक्षणों को स्किन पर से हटाता है. इसलिए इस एसिड युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए.

ये भी पढ़े 

नीम और दही का इस्तेमाल कर चेहरे के दाग-धब्बे हटाए

वोग ब्यूटी अवॉर्ड्स में नजर आए कई बॉलीवुड सेलेब्स, बच्चन परिवार रहा ख़ास

फिर से दिशा पाटनी बिखेर रही अपनी हॉट बैकलैस लुक का जलवा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -